शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सAfghanistan ने T20 में पहली बार Pakistan को हराकर रचा इतिहास

Afghanistan ने T20 में पहली बार Pakistan को हराकर रचा इतिहास

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

AFG vs PAK: अफगानिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम ने शुक्रवार (24 मार्च) को संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में इतिहास रच दिया। तीन मैचों की T20 सीरीज़ के पहले मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। यह पहली बार था जब अफगानिस्तान ने खेल के इस फॉर्मेट में पाकिस्तान को हराया है। यह काफी प्रभावशाली जीत भी थी क्योंकि अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को T20 में अब तक के उसके पांचवें सबसे कम टोटल स्कोर पर रोक दिया। अफगानिस्तान की टीम ने 13 गेंदे शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा कर लिया।

मैच में पाकिस्तान ने जीता था टॉस

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 92 रन बनाए। इमाद वसीम ने 32 गेंदों में 18 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान पूरी पारी में संघर्ष करता रहा। अफगानिस्तान ने छह गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और सभी ने कम से कम एक विकेट लिया। राशिद खान ने अपने चार ओवर के स्पेल में 15 रन देकर 1 विकेट लिया। फलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और नबी ने 2-2 विकेट लिए जबकि अज़मतुल्लाह और नवीन-उल-हक को एक-एक विकेट मिला। आपको बता दे कि इस मुकाबले में रिजवान, बाबर आज़म, शाहीन शाह अफरीदी जैसे बड़े खिलाड़ी इस मैच में उपलब्ध नहीं थे और अफगानिस्तान की टीम ने इसका पूरा फायदा उठाया।

Also Read: Anushka Sharma को यूं प्रोटेक्ट करते दिखे Virat Kohli, नजर आई परफेक्ट कपल की जबरदस्त केमेस्ट्री

अफगानिस्तान ने आसानी से किया लक्ष्य का पीछा

लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने धीमी शुरुआत की। पावरप्ले में ही टीम के तीन विकेट गिर गए। करीम जनत भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान ने मिलकर 53 रनों की नाबाद साझेदारी की और अफगानिस्तान को 6 विकेट से जीत दिला दी। अफगानिस्तान का ड्रेसिंग रूम खुशी से झूम उठा। नबी को उनकी मैच विनिंग पारी और दो महत्वपूर्ण विकेटों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories