बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इन दिग्गज खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी...

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इन दिग्गज खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, देखें उनके रिकॉर्ड्स

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिडंत 9 फरवरी को नागपुर के मैदान में होने जा रहा है। जब भी भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिडंत हुई है कई रिकॉर्ड कायम हुए हैं। आस्ट्रेलिया और भारत की टीम आईसीसी पुरुष रैंकिंग में क्रमशः नंबर एक और दो रैंकिंग पर काबिज है। ऐसे में अब दर्शक एक बार फिर देखना चाहते हैं कि 9 तारीख को होने वाले इस मुकाबले में किसका पलड़ा भारी रहेगा। वहीं आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जिनके प्रदर्शन पर भी सभी की निगाहें टिकी रहेगी।

विराट कोहली

पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं विराट भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक है। भले ही विराट का प्रदर्शन टेस्ट में सही नहीं रहा हो लेकिन उन्होंने वनडे में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है। ऐसे में इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने जा रहे इस मुकाबले में सबकी निगाहें विराट कोहली के दमदार बल्लेबाजी पर टिकीं रहेगी। विराट कोहली ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 मैचों में 1682 रन बनाए हैं।

Also Read: RANJI TROPHY 2022-23: कर्नाटक ने उत्तराखंड को धूल चटाते हुए सेमीफाइनल में बनाई जगह, एक पारी और 281 रनों से हासिल की बेहतरीन जीत

रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी काफी समय से चोट की वजह से बाहर चल रहे थे । ऐसे में जडेजा भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार वापसी करेंगे। गेंदबाजी के साथ साथ जडेजा अपने बल्ले से अब रन भी बरसते हुए नजर आएंगे। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 टेस्ट मैचों 63 विकेट लिए है।

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर सबको अपना फैन बना दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि गिल टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा था वहीं इस साल के शुरुआत में उन्होंने अपना दोहरा शतक लगाया था । वहीं इससे पहले के टेस्ट मैच में उन्होंने 51.80 की औसत से 259 रन बनाए, जिसमें गाबा में 91 का उच्चतम स्कोर था।

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर भी इस बार सबकी निगाहें टिकी रहेगी। वहीं इस समय स्मिथ अपने शानदार फॉर्म में भी चल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए अभी के मैच में उन्होंने दमदार तरीके से बैटिंग करते हुए चार पारियों में उन्होंने 231 रन बनाए थे।

स्पिनर नैथन ल्योन

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज गेंदबाज स्पिनर नैथन ल्योन भी इस समय अच्छी गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। 35 साल का यह गेंदबाज भारतीय टीम के लिए मुसीबत बन सकता है । ल्योन ने 115 टेस्ट मैचों में 460 विकेट चटकाए हैं।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories