गुरूवार, जून 13, 2024
होमस्पोर्ट्सSL vs BAN : वर्ल्ड कप में मचा बवाल, पहली बार ‘टाइम...

SL vs BAN : वर्ल्ड कप में मचा बवाल, पहली बार ‘टाइम आउट’ पर आउट हुआ ये बल्लेबाज़

Date:

Related stories

SL vs BAN : वर्ल्ड कप 2023 का 38 वाँ मुक़ाबला आज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली में खेले जा रहे इस मुक़ाबले में एक ऐतिहासिक विवाद खड़ा हो गया। इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई बल्लेबाज़ ‘टाइम आउट’ पर आउट हो गया।

अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुक़ाबले में श्रीलंका के बल्लेबाज़ एंजेलो मैथ्यूज बड़े ही अनोखे ढंग से आउट हुए। ऐसा क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ। मैथ्यूज़ को फील्ड अंपायर ने टाइम आउट दिया। ये इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार है कि कोई बल्लेबाज़ ‘टाइम आउट’ से आउट होकर मैदान से बाहर गया हो।

गलती पड़ी भारी

श्रीलंका के बल्लेबाज़ को उनकी एक गलती भारी पड़ गई। दरअसल ये मामला 25 वें ओवर के दौरान हुआ, जब बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन की गेंद पर सदीरा समरविक्रमा कैच आउट हुए। उसके बाद अगले बल्लेबाज़ एंजेलो मैथ्यूज क्रीज़ पर आए। लेकिन उस समय उनसे एक बड़ी गलती हो गई। मैथ्यूज सही हेलमेट नहीं ला पाए थे। उन्होंने क्रीज पर आकर दूसरा हेलमेट लाने के लिए अपने साथी खिलाड़ियों को इशारा किया। मगर इसी बीच शाकिब ने मैदानी अंपायर से ‘टाइम आउट’ की अपील कर दी और अंपायर ने थोड़ा वक़्त लेने के बाद मैथ्यूज को ‘टाइम आउट’ दे दिया।

क्या होता है टाइम आउट?

40.1.1 के मुताबिक, कोई विकेट गिरने के बाद अगले आने वाले बल्लेबाज को 3 मिनट के अंदर अगली गेंद खेलने के लिए तैयार होना चाहिए। अगर नया बल्लेबाज़ ऐसा करने में असमर्थ रहता है तो उसे आउट दिया जाता है। इसे टाइम आउट कहते है।

ICC World Cup 2023 श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुक़ाबले में क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई बल्लेबाज़ ‘टाइम आउट’ पर आउट हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories