रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्स'उन्होंने मुझे कुछ अच्छे टिप्स दिए' - Matt Kuhnemann को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी...

‘उन्होंने मुझे कुछ अच्छे टिप्स दिए’ – Matt Kuhnemann को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद इस भारतीय स्पिनर ने सिखाएं स्पिन के गुर

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Matt Kuhnemann: 2023 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी वास्तव में क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक रोलर कोस्टर राइड के जैसी थी। नागपुर और दिल्ली में सीरीज के पहले दो टेस्ट में भारत के दबदबे के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में शानदार वापसी की। अंतिम गेम ड्रॉ हुआ, जिसकी बदौलत सीरीज पर 2-1 से भारत का कब्ज़ा हो गया। सीरीज के खत्म होने के बाद, 26 वर्षीय मैथ्यू कुह्नमैन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक थे। उन्हें दूसरे टेस्ट में टीम में लाया गया और उन्होंने इंदौर में अपनी बॉलिंग से काफी प्रभावित किया।

जड़ेजा ने किया था कुह्नमैन से वादा

हाल ही में, भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कुह्नमैन से एक वादा किया। दिल्ली में अपने डेब्यू के बाद, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जडेजा के पास गेंदबाजी के कुछ टिप्स मांगने गए, जिस पर जडेजा ने जवाब दिया कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी समाप्त होने के बाद वह उन्हें टिप्स देंगे। जैसे ही चौथा टेस्ट करीब आया, कुह्नमैन ने खुलासा किया कि जडेजा ने उन्हें कुछ मददगार टिप्स दिए। जड़ेजा अपने ज़बान के पक्के निकले।

कुह्नमैन ने जड़ेजा को लेकर दिया बयान

Also Read: IND VS AUS: DAVID WARNER ने वनडे मैच से पहले गली में बच्चों के साथ खेला क्रिकेट, देखिए VIRAL VIDEO

कुह्नमैन ने मीडिया के हवाले से कहा, “रवींद्र जड़ेजा ने मुझे लगभग 15 मिनट तक स्पिन बॉलिंग के कई टिप्स दिये। वह वास्तव में बहुत अच्छे थे। उन्होंने मुझे इंस्टाग्राम पर एक संदेश भी भेजा। यह एक अच्छा अनुभव रह।”

कुह्नमैन ने नाथन लायन को बताया अपना बड़ा भाई

कुह्नमैन के अलावा 22 वर्षीय टॉड मर्फी ने भी ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। दोनों खिलाड़ियों ने अनुभवी नाथन लियोन के साथ मिलकर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। कुह्नमैन ने उस प्रभाव के बारे में भी बात की जो लायन ने उनपर और मर्फी दोनों पर डाला था। कुह्नमैन ने कहा, “नाथन लायन ने शुरुआत से ही मुझे और टॉड को अपने ग्रुप का हिस्सा बना लिया, वह हमारे लिए एक बड़े भाई की तरह थे। मुझे लगता है कि हम बहुत खुशकिस्मत हैं कि हमारे सीनियर नाथन लायन। उनके अनुभव से हमें काफी कुछ सीखने को मिलता है। मैं बस अपने कौशल में सुधार करने की कोशिश कर रहा हूं और जितना हो सके उतना क्रिकेट खेलने की कोशिश कर रहा हूं।”

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories