रविवार, मई 26, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023: आईपीएल की लोकप्रियता से पाकिस्तान बोर्ड को हुई जलन, फाइनल...

IPL 2023: आईपीएल की लोकप्रियता से पाकिस्तान बोर्ड को हुई जलन, फाइनल मैच के रंग में भंग डालने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

Date:

Related stories

मकान खरीदने के बजाय किराए के अपार्टमेंट में रहते हैं कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी, जानें क्या है इसके फायदे व नुकसान?

House Rented vs Buy: भारतीय सिनेमा जगत में बॉलीवुड का अपना एक अलग स्थान है। दावा किया जाता है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के पास पैसों के ढ़ेर होते हैं और उनकी जीवन शैली बेहद लग्जरी होती है।

सहवाग के बाद पाक क्रिकेट टीम के अब Zomato ने लिए मजे, मीम शेयर कर उड़ा दी धज्जियां

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन विश्व कप 2023 में बेहद निराशाजनक रहा है। इस क्रम में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। बीते दिनों भारतीय क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने पाक क्रिकेट टीम को लेकर एक मीम शेयर किया था जिसकी खूब चर्चा हुई है।

बाबर आजम की अगुवाई में World Cup खेलने उतरेगा पाकिस्तान, इन खिलाड़ियों को भी मिली स्क्वॉड में जगह

ICC ODI World Cup 2023: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर विश्व की सभी क्रिकेट टीमें अपनी तैयारी में हैं। इस दौरान पड़ोसी मुल्क और क्रिकेट के लिहाज से भारत का चिर-प्रतिद्वंदी, पाकिस्तान ने भी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है।

IPL 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ अपने मुंह से हर दम जहर उगलने का करता आ रहा है। पीसीबी के पूर्व चैयरमैन रमीज राजा से लेकर नए चैयरमैन नजम सेठी भी भारत के खिलाफ आए दिन कुछ ना कुछ उट-पटांग बयान देते रहते है। इसी बीच पीसीबी ने अपने एक हरकते से भारत की घरेलू लीग इंडियन प्रीमियर लीग की होड़ करने की कोशिश की है। जिसकी जानकारी पाकिस्तान प्रीमियर लीग की गत विजेता टीम लाहौर कलंदर्स ने अपने अधिकारिक ट्विट अकाउंट से साझा की है।

पाकिस्तान ने चली चाल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत की घरेलू लीग की तर्ज पर पीएसएल खेलने पर तो कामयाब हो गया लेकिन, आईपीएल की जैसी पोपुलरिटी नहीं मिल सकी।देश-विदेश के खिलाड़ी पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट को खेलने से भी डरते है। वहीं इस बार पाकिस्तान ने आईपीएल के फाइनल में भंग डालने की पूरी तैयारी कर ली है। दरअसल, पाक बोर्ड ने पाकिस्तान की मुख्य टीम और पीएसएल की गत विजेता टीम लाहौर कलंदर्स के बीच एक मुकाबला होने वाला है। यह मुकाबला नोर्रोवल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 28 मई को खेला जाएगा। वहीं आईपीएल का फाइनल मुकाबला भी इसी तारीख में खेला जाने वाला है। गौरतलब है कि इस मुकाबले को भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी देखा जाता है। जिससे पाक बोर्ड यह चाहता है कि पाकिस्तान के लोग आईपीएल की जगह पाक टीम का यह मुकाबला देखे।

28 मई को होगा आईपीएल का फाइनल मुकाबला

आईपीएल 2023 का निर्णायक और फाइनल मुकाबला 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले को देख के लिए फैंस के बीच काफी दिलचस्पी देखी जा रही है। क्योंकि एमएस धोनी की फाइनल जो खेल रही है। धोनी की फैंस की तादाद देखते ही बनती है। उन्होंने सभी टीम के हॉमग्राउंड को पीली जर्सी में तब्दील कर दिया है। हालांकि, अभी तक दूसरी फाइनल टीम का पता नहीं चल सका है। जिसके लिए गुजरात का मुकाबला मुंबई इंडियंस से आज शाम यानी 26 मई को होने वाला है।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories