मंगलवार, मई 21, 2024
होमस्पोर्ट्सलंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे Jasprit Bumrah को...

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे Jasprit Bumrah को BCCI ने A+ category में रखा, फैंस ने उठाए ये सवाल

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 26 मार्च 2023 को क्रिकेटरों के सालाना केंद्रीय अनुबंध का एलान कर दिया है। इस लिस्ट में सबसे ज़्यादा हैरान करने वाला नाम इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह का है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उनको A+ कैटेगरी में बरकरार रखा है। ये बात किसी के गले नहीं उतर रही हैं। सभी क्रिकेटरों को अनुबंध उनके प्रदर्शन के आधार पर ही दिया जाता है। ऐसे में लोग सवाल उठा रहे हैं कि किस आधार पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जसप्रीत बुमराह को A+ लिस्ट में जगह दिया है। आपको बता दे कि बुमराह के पीठ की हाल ही में सर्जरी भी हुई है। वे फिल्हाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकैडमी, बेंगलोर में रिकवर हो रहे है। वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप के फाइनल मैच में भी नहीं खेल सकेंगे। वनडे वर्ल्ड कप में भी उनकी फिटनेस को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

6 महीने से क्रिकेट से दूर है बुमराह

जसप्रीत बुमराह आखिरी बार सिंतबर 2022 में भारतीय जर्सी में नज़र आए थे। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में T20 मैच खेल रहे थे उसी समय उनके पीठ की पुरानी चोट फिर से उभर गई थी। इसके बाद उनके चोट की जांच की गई तो पता चला कि वे लंबे समय तक क्रिकेट से दूर ही रहेंगे। 26 मार्च 2023 को खबर आई कि बुमराह को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अनुबंध में A+ की सूची में ही रखा है। ये बात किसी को भी हजम नहीं हो रही है।

Also Read: IPL 2023: 31 मार्च से शुरू होगा टी20 का महाकुंभ, यहां देखिए पूरा शेड्यूल और वेन्यू

क्रिकेट फैंस ने खड़े किए सवाल

जसप्रीत बुमराह को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सालाना अनुबंध लिस्ट में A+ कैटेगरी में देख क्रिकेट फैंस काफी ज़्यादा हैरान हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के ऊपर सवाल खड़े किये जा रहे हैं। लोगों का तर्क है कि बुमराह जैसे बड़े प्लेयर बड़े मुकाबलों से ठीक पहले चोटिल हो जाते है इसीलिए वे A+ सूची में होना डिज़र्व नहीं करते है। कई लोगों का कहना है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों के हाल के प्रदर्शन को देखकर नहीं बल्कि उनके रुतबे को देखकर अनुबंध सूची बनाता है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories