बुधवार, जून 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIndore Pitch Rating: BCCI के आगे पस्त हुई ICC!, इंदौर पिच को...

Indore Pitch Rating: BCCI के आगे पस्त हुई ICC!, इंदौर पिच को लेकर मिली राहत

Date:

Related stories

Gautam Gambhir हेड कोच के लिए BCCI के अकेले उम्मीदवार? आज हो सकता है इंटरव्यू

Gautam Gambhir: पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर के भारतीय...

क्या Gautam Gambhir का भारतीय हेड कोच बनना तय? जल्द हो सकती है घोषणा!

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड काफी दिनों से भारतीय...

Indore Pitch Rating: हाल ही में खेली गई भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से जीती थी। सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर मैदान पर खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत मिली थी और यह मुकाबला मात्र 3 दिन में ही समाप्त हो गया था। जिसके बाद इस पिच पर क्रिकेट दिगज्जों ने काफी सवाल खड़ा किए थे। जिसके बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (ICC) ने इस पिच को लेकर अपना फैसला (Indore Pitch Rating) सुनाया है।

BCCI को मिली जीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद मैच रेफरी ने होल्कर पिच को लेकर आईसीसी से शिकायत की थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने भी आईसीसी से इस बात पर अपनी बात रखी थी। जिसके बाद अब आईसीसी ने होल्कर मैदान पर अपना फैसला सुनाया है। आईसीसी ने इंदौर मैदान को खराब रेटिंग में बहुत ही एवरेज नंबर दिया है। इसका मतलब साफ है कि अब इंदौर पिच पर 3 डिमेरिट नंबर की जगह 1 डिमेरिट पॉइंट ही दिया गया है। आईसीसी के इस फैसले के बाद बीसीसीआई की जीत हुई है।

Also Read: IPL 2023 शुरू होने से पहले जान लीजिए सभी टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, इन धुरंधरों पर रहेगी सबकी नजर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC का फाइनल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीती है। जिसके बाद टीम इंडिया अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही फाइनल में जगह बना ली थी। अब इंग्लैंड में खेले जाने वाले डब्लूटीसी फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह WTC का दूसरा फाइनल है इससे पहले 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल खेला गया था जिसमें टीम इंडिया को कीवी टीम के खिलाफ हार मिली थी और न्यूजीलैंड ने खिताब पर कब्जा जमाया था।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories