शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सPSL 2023: टूर्नामेंट में पाकिस्तान को मिले कई युवा घातक तेज गेंदबाज...

PSL 2023: टूर्नामेंट में पाकिस्तान को मिले कई युवा घातक तेज गेंदबाज और पॉवर हीटर, भविष्य में नेशनल टीम में आ सकते हैं नजर

Date:

Related stories

PSL 2023: पाकिस्तान सुपर लीग में पहले की तुलना में ज़्यादा सुधार हुआ है। पाकिस्तान के कई घरेलू खिलाड़ियों ने इस सीज़न में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। ये खिलाड़ी आगे चलकर अपने देश के लिए भी खेलते हुए नज़र आ सकते हैं।

1.इहसानुल्लाह

इहसानुल्लाह फिल्हाल मुल्तान सुल्तांस टीम का हिस्सा है। वे एक ऐसे तेज़ गेंदबाज़ है जो लगातार 150 से भी अधिक गति से बॉलिंग करने में सक्षम है। इहसानुल्लाह टूर्नामेंट में अभी तक 18 विकेट ले चुके हैं। इहसानुल्लाह अभी फिल्हाल 20 साल के है।

2.अब्बास अफरीदी

अब्बास अफरीदी भी एक गेंदबाज़ ही है जो मुल्तान सुल्तांस के दल का हिस्सा है। अभी तक अब्बास ने टूर्नामेंट में कुल 17 विकेट चटकाए हैं। अब्बास अभी महज 21 वर्ष के है।

3.सईम अयूब

सईम अयूब पेशावर जाल्मी टीम का हिस्सा है। वे एक बल्लेबाज़ है। उनकी उम्र अभी केवल 20 वर्ष ही हैं। सईम आक्रामक शैली के खिलाड़ी है। वे एक पावर हिटर है। PSL 2023 में अभी तक वे 29 चौके और 17 छक्के लगा चुके हैं।

4.ज़मान खान

ज़मान खान अभी फिल्हाल 21 साल के है। वे एक तेज़ गेंदबाज़ है। अभी तक इस PSL में वे 9 मुकाबले खेले हैं और 10 विकेट निकाल चुके हैं। ज़मान भी लगातार 150 की गति से बॉलिंग करने में सक्षम है।

5.आज़म खान

आज़म खान पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोइन खान के बेटे है। आज़म एक दमदार पावर हिटर है। PSL में वे इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलते है। आज़म अभी 24 साल के है और इंटरनेशनल क्रिकेट में भी कदम रख चुके है। हालांकि उनके फिटनेस को लेकर काफी ज़्यादा उनकी आलोचना की जाती है।

Also Read: IND VS AUS: दूसरे दिन का खेल समाप्त, कंगारू टीम ने बनाए 480 रन, टीम इंडिया के बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories