शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सViral Video: जब जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के छह बल्लेबाज़ों को दिखाया...

Viral Video: जब जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के छह बल्लेबाज़ों को दिखाया था पवेलियन का रास्ता, देखें क्लिप

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Viral Video: जसप्रीत बुमराह आज के दौर में पूरी दुनिया के महान गेंदबाज़ों में से एक माने जाते है। दुनिया के बड़े से बड़े बल्लेबाज़ भी बुमराह की गेंद का सामना नहीं करना चाहते हैं। उनकी योर्कर काफी ज़्यादा खतरनाक होती है। साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में बुमराह ने छह विकेट लेकर तहलका मचा दिया था।

बुमराह ने की थी शानदार गेंदबाज़ी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। बुमराह और उनके गेंदबाजी जोड़ीदार मोहम्मद शमी रोहित शर्मा की उम्मीदों पर खरे उतरे और प्रभावशाली प्रदर्शन किया। 28 वर्षीय जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करते हुए केवल 110 रनों पर ही रोक दिया। इस मुकाबले में उन्होंने कुल छह इंग्लिश बल्लेबाज़ों को चलता किया। उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर वनडे में छह विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बनकर इतिहास रच दिया। इसके अलावा, यह इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन था।

Also Read: IND VS AUS: भारत को चटकाने होंगे 6 और विकेट, बल्लेबाजी के लिए अच्छी नजर आ रही पिच

बुमराह ने इस अंदाज़ में लिया विकेट

बुमराह ने अपने पहले ओवर से ही अपनी घातक बॉलिंग का प्रदर्शन किया और खराब फॉर्म में चल रहे जेसन रॉय को बिना कोई रन दिए आउट कर दिया। यहां तक कि टेस्ट क्रिकेट के रन-मशीन, जो रूट, एकदिवसीय मैचों में अपनी लाल गेंद की सफलता को दोहरा नहीं सके और उसी ओवर में बुमराह द्वारा शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। वे विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे। बुमराह की बॉलिंग का जलवा यहीं नहीं रुका और उन्होंने अपने दूसरे ओवर में जॉनी बेयरस्टो को सिर्फ सात रन पर आउट कर दिया। इसके बाद बारी लियाम लिविंगस्टोन का विकेट लेने की थी।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories