virat kohli
virat kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली विश्व कप बीतने के बाद इन दिनों लंदन में अपनी छुट्टियां मना रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को दिसंबर में टी20 के साथ वंडे व टेस्ट मैच की सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। खबर है कि कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं बनेंगे और उन्होंने इस संबंध में बीसीसीआई को जानकारी भी दे दी है। कोहली के संबंध में अब कयासबाजी चल रही है कि कहीं वे अपनी पारी को विराम तो नहीं देंने वाले? हालाकि क्रिकेट पारी को विराम देने के संबंध में उनकी ओर से कोई ऐलान नहीं हुआ है।

क्या अफ्रीका दौरे पर खेलते नजर आएंगे विराट?

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के अफ्रीका दौरे पर जाने को लेकर कई तरह की कयासबाजी चल रही है। खबरों की मानें तो उन्होंने अफ्रीका दौरे पर व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने उपलब्ध ना हाने को लेकर बीसीसीआई को भी जानकारी दी है। ये भी दावा किया जा रहा है कि कोहली टी20 और वंडे फॉर्मेट खेल के लिए कब उपलब्ध होंगे इसकी जानकारी भी वे खुद ही देंगे। ऐसे में क्रिकेट के साथ कोहली के प्रशंसकों के मन में भी कई तरह के सवाल उठने लगे हैं।

विश्व कप 2023 में शानदार खेल का प्रदर्शन

विराट कोहली ने वंडे विश्व कप 2023 के सभी मुकाबलों में शानदार पारी खेली थी। उन्होंने इस दौरान 11 मैच में 95.62 की औसत से 765 रन बनाए जिसमें उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्द्धशतक भी निकले थे। उन्होंने अपने इस शानदार खेल की बदौलत मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 673 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ा। हालाकि अपने शानदार प्रदर्शन के बावजूद वो फाइनल में भारत को खिताब जिताने से चूक गए।

टीम इंडिया का अफ्रीका दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम अस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलकर साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 3 टी20, 3 वंडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। टी20 क्रिकेट मैच क्रमशः 10, 12 और 14 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं 3 मैच के वंडे सीरीज को लेकर खबर है कि ये क्रमशः 17, 19 और 21 दिसंबर को खेला जाएगा। टेस्ट मैच की बात करें तो इस सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से शुरू होगा जो कि 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। वहीं टेस्ट मैच का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से शुरू होकर 7 जनवरी तक खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह...