शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमस्पोर्ट्सVirat Kohli: अफ्रीका दौरे पर ब्रेक लेंगे स्टार बल्लेबाज कोहली! जानें क्यों...

Virat Kohli: अफ्रीका दौरे पर ब्रेक लेंगे स्टार बल्लेबाज कोहली! जानें क्यों विराट के खेलने पर उठ रहे सवाल?

Date:

Related stories

T20 World Cup Victory Parade: वानखेड़े में Bumrah की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए ये क्या बोल गए Virat? यहां जानें डिटेल

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आज टी20 विश्व कप 2024 फाइनल जीतने के बाद मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाला गया है।

T20 World Cup Victory Parade: विराट-विराट की गूंज के बीच मुंबई में शुरू हुआ विक्ट्री परेड, यहां देखें शानदार वीडियो

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई का मरीन ड्राइव (Marine Drive) आज खूब सुर्खियों में है। बता दें कि टी-20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद आज भारतीय टीम आज जश्न के एवज में मरीन ड्राइव से विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाल रही है।

PM Modi से मिल कर गौरवान्वित हुए Virat Kohli, बोले- ‘आप से मिलना गर्व की बात’; देखें मुलाकात की खास तस्वीर

PM Modi Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम ने आज बाराबाडोय से वापस आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके राजकीय आवास पर मुलाकात की है।

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली विश्व कप बीतने के बाद इन दिनों लंदन में अपनी छुट्टियां मना रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को दिसंबर में टी20 के साथ वंडे व टेस्ट मैच की सीरीज खेलने साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। खबर है कि कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं बनेंगे और उन्होंने इस संबंध में बीसीसीआई को जानकारी भी दे दी है। कोहली के संबंध में अब कयासबाजी चल रही है कि कहीं वे अपनी पारी को विराम तो नहीं देंने वाले? हालाकि क्रिकेट पारी को विराम देने के संबंध में उनकी ओर से कोई ऐलान नहीं हुआ है।

क्या अफ्रीका दौरे पर खेलते नजर आएंगे विराट?

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के अफ्रीका दौरे पर जाने को लेकर कई तरह की कयासबाजी चल रही है। खबरों की मानें तो उन्होंने अफ्रीका दौरे पर व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपने उपलब्ध ना हाने को लेकर बीसीसीआई को भी जानकारी दी है। ये भी दावा किया जा रहा है कि कोहली टी20 और वंडे फॉर्मेट खेल के लिए कब उपलब्ध होंगे इसकी जानकारी भी वे खुद ही देंगे। ऐसे में क्रिकेट के साथ कोहली के प्रशंसकों के मन में भी कई तरह के सवाल उठने लगे हैं।

विश्व कप 2023 में शानदार खेल का प्रदर्शन

विराट कोहली ने वंडे विश्व कप 2023 के सभी मुकाबलों में शानदार पारी खेली थी। उन्होंने इस दौरान 11 मैच में 95.62 की औसत से 765 रन बनाए जिसमें उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्द्धशतक भी निकले थे। उन्होंने अपने इस शानदार खेल की बदौलत मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए 673 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ा। हालाकि अपने शानदार प्रदर्शन के बावजूद वो फाइनल में भारत को खिताब जिताने से चूक गए।

टीम इंडिया का अफ्रीका दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम अस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलकर साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को 3 टी20, 3 वंडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। टी20 क्रिकेट मैच क्रमशः 10, 12 और 14 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं 3 मैच के वंडे सीरीज को लेकर खबर है कि ये क्रमशः 17, 19 और 21 दिसंबर को खेला जाएगा। टेस्ट मैच की बात करें तो इस सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से शुरू होगा जो कि 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। वहीं टेस्ट मैच का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से शुरू होकर 7 जनवरी तक खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories