सोमवार, मई 6, 2024
होमविदेशPakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की सुधरेगी वित्तीय स्थिति! चुनाव आयोग को उम्मीद...

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की सुधरेगी वित्तीय स्थिति! चुनाव आयोग को उम्मीद जल्द मिलेगा बड़ा फंड, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति लगातार बद से बदतर होती जा रही है। रमजान के महीने में पाकिस्तान की आवाम का बुरा हाल है। पहले से ही दाने-दाने को मोहताज लोग रमजान के पाक महीने में और अधिक महंगाई का सामना करने पर मजबूर हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान में आटे से लेकर फल और सब्जियों तक के दाम आसमान छू रहे हैं।

पाकिस्तान को जल्द मिल सकती है बड़ी धनराशि

मगर अब लगता है कि पाकिस्तान को जल्द ही बड़ी राहत मिल सकती है। जी हां, पाकिस्तान के पास बड़ी मात्रा में पैसा आ सकता है, इससे कंगाल होते पाकिस्तान को बड़ा सहारा मिलेगा। दरअसल, खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान को सऊदी अरब बड़ा लोन दे सकता है। इन खबरों के बीच पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) ने कहा है कि 10 अप्रैल तक पाकिस्तान को चुनाव कराने तक के पैसे मिल जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Imran Khan ने सरकार को बताया खतरनाक मूर्ख सत्ताधारी, बोले- विदेशों में पाकिस्तान की छवि धूमिल हो रही

उम्मीद है जल्द ही पैसा मिल जाएगा

मीडिया में जारी खबरों की माने तो पाकिस्तान चुनाव आयोग को सोमवार तक अरबों रुपये की राशि मिल सकती है। ECP के एक अधिकारी ने कहा कि अभी तक चुनाव के लिए पैसा नहीं मिला है, मगर हमें उम्मीद है कि जल्द ही पैसा मिल जाएगा।

पाकिस्तान को मिलेंगे 2 अरब डॉलर

खबरों के मुताबिक, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान ने कुछ समय पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को 2 अरब डॉलर का कर्ज देने का वादा किया था। ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि सऊदी अरब अपने वादे को पूरा करते हुए पाकिस्तान को 2 अरब डॉलर का लोन देगा।

चुनाव के लिए 21 अरब डॉलर

आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान चुनाव आयोग ने पंजाब के प्रांतीय चुनाव के लिए सरकार से 21 अरब डॉलर की मांग की थी। मगर पाकिस्तान की बदहाल आर्थिक स्थिति को देखकर कहना मुश्किल है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, 10 अप्रैल तक ECP को फंड मिल पाएगा। उधर, पाकिस्तान को अभी तक अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से लोन की पहली किस्त नहीं मिली है। पाकिस्तान को इस किस्त का बेसब्री से इंतजार है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories