शनिवार, मई 4, 2024
होमविदेशPakistan Economic Crisis: पाकिस्तान हुआ कंगाल! सैलरी के लिए तरस रहे हैं...

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान हुआ कंगाल! सैलरी के लिए तरस रहे हैं बिजली कर्मचारी, ईद पर पैसे की लगा रहे हैं गुहार

Date:

Related stories

Pakistan Economic Crisis: इस खजाने से एक झटके में सुधर जाएगी कंगाल पाकिस्तान की हालत, होगी 100 अरब की कमाई!

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति एक झटके में सुधर सकती है। इसके लिए पाकिस्तान को अपने छिपे हुए खजाने का इस्तेमाल करना होगा।

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की सुधरेगी वित्तीय स्थिति! चुनाव आयोग को उम्मीद जल्द मिलेगा बड़ा फंड, जानें पूरी खबर

Pakistan Economic Crisis: खतरनाक वित्तीय स्थिति का सामना कर रहे पाकिस्तान को एक बड़ी राहत मिल सकती है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने बड़ी उम्मीद जताई है।

Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान की ड्रैगन करेगा मदद, ऐसे बचाएगा डूबती नैया

पाकिस्तान में बढ़ रही भूखमरी को खत्म करने के लिए चीन ने हाथ आगे बढ़ाया है। बताया जा रहा है चीन एक बार फिर पाकिस्तान की मदद करने जा रहा ।

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान की रस्सी जल गई फिर भी Ishaq Dar की ऐंठन है बरकरार

पाकिस्तान की स्थिति खराब होने के बाद भी वहां के वित्त मंत्री इशाक डार मानने को तैयार ही नहीं हैं। शुक्रवार को उन्होंने चीन से कर्ज लेने के बाद कहा कि विरोधी देश पाकिस्तान को बदनाम करना चाह रहे हैं, इसलिए पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में दिन – प्रतिदिन भुखमरी बढ़ती ही जा रही है। चीन के द्वारा मिले मदद से भी पाकिस्तान का भला नहीं हो पा रहा है। बताया जा रहा है कि अब आर्थिक हालात इतने खराब हो गए हैं कि देश चलाना भी मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान के नागरिक रोजमर्रा की चीजों के लिए भी काफी परेशान हैं। यहां पर महंगाई भी दिन – प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में अब यहां के बिजली कर्मचारियों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान के बिजली कर्मचारियों ने अपनी सैलरी न मिलने की वजह से विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है और इसके लिए एक रैली भी निकाली है।

रैली निकालकर बिजली कर्मचारियों ने की सैलरी की मांग

पाकिस्तान के बिजली कर्मचारियों ने बुधवार को लेस्को मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया उसके बाद एक रैली भी निकाली है। इस रैली के निकाले जाने के पीछे का जब कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ईद-उल-फितर के समय घर में तामम चीजों की जरूरत पड़ती है ऐसे में सरकार को ईद से पहले सैलरी दे देना चाहिए। बता दें कि पाकिस्तान में इस रैली को पाकिस्तान वापडा हाइड्रो इलेक्ट्रिक वर्कर्स यूनियन के द्वारा निकली गई थी। इस दौरान मजदूरों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से लाइन स्टाफ की भर्ती के लिए भी आग्रह किया है। बिजली चोरों के खिलाफ भी कड़े से कड़े कदम को उठाने के लिए कहा है।

Also Read: Elon Musk, Mark Zuckerberg और Mukesh Ambani हो गए इतने गरीब! तस्वीरों को देख नहीं कर पाएंगे यकीन

सरकार को उठानी चाहिए जिम्मेदारी

पाकिस्तान के द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट ने ये बताया है कि इन मजदूरों ने पीएम से ये गुहार लगाई है कि आए दिन बिजली दुर्घटना में मजदूरों की मौत हो जाती है। अभी तक 66 से भी ज्यादा लाइन स्टाफ के लोगों की जान इसकी वजह से गया है ऐसे में सरकार को इनके परिवार की भी जिम्मेदारी उठानी चाहिए।यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के बिजली कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे है और रैलियां निकाल रहे हैं इससे पहले भी कई बार लाहौर में इस तरह की रैली निकाली जा चुकी है।

ये भी पढ़ें: Kharge on PM Modi: ‘अगर 70 सालों में हम कुछ नहीं करते तो आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories