सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविदेशSuella Braverman: फिलिस्तीन मुद्दे पर बुरा फंस गईं UK गृह मंत्री सुएला...

Suella Braverman: फिलिस्तीन मुद्दे पर बुरा फंस गईं UK गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन! पद से धोने पड़े हाथ

Date:

Related stories

London दौरे पर पहुंचे रक्षा मंत्री Rajnath Singh, PM Rishi Sunak से मुलाकात कर कई अहम मुद्दों पर की चर्चा; जानें डिटेल

Rajnath Singh London Visit: भारत के साथ विश्व के सभी विकसित या विकासशील देशों के लिए उनकी विदेश नीति बेहद खास होती है। ऐसे में सभी राष्ट्र अपने राजनेताओं के सहारे दुनिया के विभिन्न देशों का दौरा कर वैश्विक, आर्थिक व रक्षा समेत अन्य कई मुद्दों पर चर्चा करते हैं जिससे की उन देशों की विदेश नीति बेहतर बनी रहे और राष्ट्र विकास पथ पर आगे बढ़ता रहे।

Diwali 2023: भारत के साथ भारतीय त्योहारों के भी मुरीद हुए ब्रिटेन PM ऋषि सुनक, दिवाली पर दिए ये अहम संदेश

Diwali 2023: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के भारत के साथ संबंधों को लेकर चर्चा पूरे दुनिया में होती है। कहा जाता है कि पीएम सुनक भारतीयों के मुरीद हैं और उनकी जमकर तारीफ करते हैं।

ब्रिटेन के डिप्टी पीएम Dominic Raab ने किया ऐसा की देना पड़ा इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री डोमिनिक राब ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह इस्तीफा अपने ऊपर लगे डराने - धमकाने के आरोप के बाद दिया है।

Viral Video: Rishi Sunak ने खेला World Champion Team के साथ क्रिकेट, बल्लेबाजी और गेंदबाजी देख रह जाएंगे दंग

सोशल मीडिया पर ऋषि सुनक का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। पीएम ने टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन इंग्लैंड के साथ क्रिकेट खेलते हुए नजर आए हैं। इस दौरान इंग्लैंड टीम के कई खिलाड़ी मौजूद रहे।

Suella Braverman: फिलिस्तीन और इजयारल का मुद्दा धीरे-धीरे विश्वव्यापी बन गया है और इसके विषय में देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में चर्चा हो रही है। इसी क्रम में बीते दिनों लंदन में भी फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन देखने को मिले थे। यहां प्रशासन पर प्रदर्शनकारियों के प्रति नरमी बरतने के आरोप लगे थे। ये आरोप ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने लगाए थे। उनके इन आरोपों के बाद सियासी घमासान तेज हुआ और उनके बर्खास्तगी की मांग होने लगी। दावा किया जा रहा है कि ब्रिटेन की ऋषि सुनक सरकार ने उन्हें इसी मामले के चलते बर्खास्त कर दिया है। हालाकि बर्खास्तगी के संबंध में सरकार की ओर से आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि ब्रेवरमैन ने सोमवार को कैबिनेट फेरबदल के तहत अपना पद छोड़ा है।

गृह मंत्री पद से धोने पड़े हाथ

ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों के प्रति सख्त रवैया अपनाने के संदेश दिए थे। उन्होंने मेट्रोपालिटन सिटी पुलिस के रवैये को लेकर कहा था कि ये प्रदर्शनकारियों से सख्ती से निपटने के बजाय नरमी दिखा रहे हैं। सुएला ब्रेवरमैन के इन आरोपों के बाद सियासी घमासान तेज हुआ और अंततः आज उन्हें अपने पद से हाथ धोना पड़ा है। दावा किया जा रहा है कि उनके इस बयान के बाद उन्हें पद से हटाने को लेकर पीएम ऋषि सुनक पर भारी दबाव था। हालाकि इन सभी दावों से उलट सरकार ने स्पष्ट किया है कि सुएला ब्रेवरमैन ने कैबिनेट फेरबदल के तहत अपना पद छोड़ा है।

लगातार हो रही थी बर्खास्तगी की मांग

ब्रिटेन की गृह मंत्री ब्रेवरमैन ने फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों से सख्ती से निपटने की बात की थी। उन्होंने ब्रिटेन की मेट्रोपालिटन सिटी पुलिस पर प्रदर्शनकारियों के प्रति नरम रवैया अपनाने का आरोप भी लगाया था। इसके अलावा उन्होंने गाजा पट्टी में संघर्ष विराम की बात करने वालों को नफरत फैलाने वाले बताया था। उनके इन आरोपों के बाद ब्रिटेन में सियासी घमासान देखने को मिला और लगातार उनके बर्खास्तगी की मांग उठने लगी थी। इसमें विपक्षी सांसदों के साथ उनके दल के नेता भी उन्हें हटाने की बात करते पाए गए। ऐसे में अब उनके पद छोड़ने को लेकर दावा किया जा रहा है कि उनके बयानों को लेकर सरकार ने बर्खास्तगी का कदम उठाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories