बुधवार, मई 22, 2024
होमऑटोAther450S vs OlaS1Air: किस Electric Scooter में मिलती है बेहतर रेंज के...

Ather450S vs OlaS1Air: किस Electric Scooter में मिलती है बेहतर रेंज के साथ फास्ट चार्जिंग फैसिलिटी, यहां जानें अंतर

Date:

Related stories

Ola Electric IPO: आईपीओ से मिले पैसों का ओला कैसे करेगी इस्तेमाल, जानें दमदार प्लान

Ola Electric IPO: देश की पॉपुलर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी...

Ather450S vs OlaS1Air: टू-व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद ही अच्छी गति से अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं। सरकार की फेम (FAME-2) सब्सिडी के चलते इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग में काफी अच्छी तेजी दर्ज की गई है। हालांकि, जब से सरकार ने फेम सब्सिडी में कमी की है, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बिक्री पर थोड़ा असर पड़ा है। मगर इसके बाद भी लोग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की ओर रुख कर रहे हैं। इस स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) अगर आप अपने लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस न्यूज पर ध्यान देना चाहिए। हम इस आर्टिकल में एथर 450एस और ओला 1 एयर (Ather450S vs OlaS1Air) इलेक्ट्रिक स्कूटर के बीच तुलना करेंगे। इससे आपको काफी सहायता मिल सकती है।

Ather450S

एथन एनर्जी कंपनी ने Ather450S इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.9kwh बैटरी पैक से लैस किया गया है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90km प्रति घंटा है। ये स्कूटर 3.9 सेकेंड में ही 40km की स्पीड पकड़ लेता है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 115km की रेंज दे सकता है। इस स्कूटर को नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 8.30 घंटे का समय लगता है। वहीं, इसके दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 129999 रुपये है।

OlaS1Air

ओला कंपनी का ये स्कूटर एक शानदार दो पहिया वाहन है। इसमें 3kwh की बैटरी पैक दी गई है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90km प्रति घंटा है। ये स्कूटर 3.9 सेकेंड में ही 40km की स्पीड हासिल कर लेता है। कंपनी का दावा है कि ये सिंगल चार्ज पर 125km की रेंज दे सकता है। इस स्कूटर को 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्शशोरूम कीमत 109999 रुपये है।

फीचर्सAther450SOlaS1Air
बैटरी 2.9kwh 3kwh
रेंज115km 125km
टॉप स्पीड90km 90km
चार्जिंग टाइम 8.30 घंटे 5 घंटे

इस खबर में सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से पहले अपने बजट और अपनी पसंद का ध्यान रखें। किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories