गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोHero Super Splendor VS Honda Shine: कौन सी बाइक देती है ज्यादा...

Hero Super Splendor VS Honda Shine: कौन सी बाइक देती है ज्यादा माइलेज, जान लीजिए फिर नहीं होगा पछतावा

Date:

Related stories

Bikes Under 1 Lakh: Hero, Bajaj और TVS के इन मॉडल्स की कीमत है 1 लाख से कम, फीचर्स पर हार जाएंगे दिल

Bikes Under 1 Lakh: बाइक खरीदना आज के इस समय में एक बड़ा चैलेंज है। हम कौन सी बाइक खरीदें और कौन सी ना खरीदें इसको लेकर मन में उठा-पटक बनी रहती है। ऐसे में हमने सोचा है कि ढ़ेर सारे लोग 100000 रुपये तक की बजट के साथ बाइक खरीदने का प्लान तो कर लेते हैं पर फीचर्स और अन्य स्पेसिफिकेशन के चक्कर में समझ नहीं पाते कि कौन सी बाइक उनके लिए बेहतर होगी।

Hero Super Splendor VS Honda Shine: देश का वाहन क्षेत्र इस समय काफी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में अगर आप इन दिनों किसी नई मोटरसाइकिल को तलाश रहे हैं तो हम आपके लिए एक खास जानकारी लेकर आए है। इस खबर के जरिए आप दो मोटरसाइकिल में बेहतर अंतर जान पाएंगे। हम बात कर रहे है Hero Super Splendor VS Honda Shine की। आपके लिए इन दोनों में से कौन सी बाइक सही रहेगी। खरीदने से पहले एक बार जानिए।

Hero Super Splendor के फीचर्स

हीरो कंपनी की बाइक काफी शानदार फीचर्स के साथ आती हैं। Hero Super Splendor 125cc की रेंज में एक बढ़िया बाइक है। कंपनी ने इस बाइक में 124.7cc का इंजन दिया है। कंपनी का लुक काफी शानदार है और ये बाइक कमाल की परफॉमेंस देती है। कंपनी ने इस बाइक में 10.8PS की ताकत और 10.6Nm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है। ये बाइक सिंगल सिलेंडर के साथ आती है, जो पेट्रोल इंजन के साथ आती है।

ये भी पढ़ें: MARUTI BREZZA VS MARUTI FRONX कौन सी कार है दमदार, खरीदने से पहले 1 मिनट में पढ़ें कम्पैरिजन

इंजन124.7cc
ताकत10.8PS
टॉर्क10.6Nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल
माइलेज 60km

हीरो ने इस बाइक में आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक दिए है। कंपनी ने led लाइटिंग सिस्टम दिया है। एनालॉग कंसोल के साथ इसमें बड़ा स्पीडोमीटर दिया गया है। स्टार्ट और स्टॉप फीचर्स के साथ इस बाइक को पेश किया गया है। इस बाइक में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। ये बाइक 60km की माइलेज देती है। इसकी कीमत की बात करें तो इसे 77918 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया था।

Honda Shine के फीचर्स

वहीं, दूसरी ओर, Honda Shine भी अपने धांसू फीचर्स की वजह से जानी जाती है। इसमें 124cc का इंजन दिया गया है। ये बाइक सिंगल सिलेंडर के साथ एयरकूल्ड इंजन तकनीक के साथ आती है। इस बाइक में 10.74PS की ताकत और 11Nm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है। कंपनी ने इममें 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। होंडा शाइन में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की ओर ड्रम ब्रेक दिए गए है। ये बाइक किक और सेल्फ स्टार्ट फीचर के साथ आती है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाली ये बाइक एनॉलॉग तकनीक को स्पोर्ट करती है। इसमें एनॉलॉग स्पीडोमीटर और एनॉलॉग ओडॉमीटर मिलता है। ये बाइक 65km की माइलेज के साथ आती है। वहीं, इसकी कीमत की बात करें तो इसे 78687 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ पेश किया गया था।

इंजन124cc
ताकत10.74PS
टॉर्क11Nm
फ्यूल टैंक10.5 लीटर
गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories