गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोHonda Prologue Electric Car 450KM की सिंगल रेंज के साथ हुई रिवील,...

Honda Prologue Electric Car 450KM की सिंगल रेंज के साथ हुई रिवील, कंपनी ने कूट-कूटकर दिए हैं ये जबरदस्‍त फीचर्स

Date:

Related stories

Honda Prologue Electric Car: जापानी कार मेकर कंपनी होंडा अपनी स्टाइलिश कारों के लिए दुनियाभर में फेमस है। होंडा ने कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एक से बढ़कर एक धांसू कारों को लॉन्च किया है। इसी बीच होंडा ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने का काम किया है। ऐसे में कंपनी ने एक नई इलेक्ट्रिक कार प्रोलॉग इलेक्ट्रिक कार (Honda Prologue Electric Car) को पेश किया है। इस कार का डिजाइन और फीचर्स काफी दमदार है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को जनरल मोटर्स के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है।

Honda Prologue Electric Car का डिजाइन

होंडा ने इस नई इलेक्ट्रिक कार प्रोलॉग को नियो रग्गड डिजाइन दिया है। कंपनी ने इस ईवी कार को सेडान डिजाइन की तरह रखा गया है। इस कार में ब्लैक बॉडी क्लेडिंग दी है। ये कार एक धांसू कार है, क्योंकि इसकी चौड़ाई इसकी ऊंचाई से अधिक है। कंपनी ने इस कार में 3093mm का व्हीलबेस दिया है। कंपनी ने इस कार को तीन ट्रिम के साथ उतारा है। इसमें एक्स ट्रिम, मिड स्पेक और टॉप स्पेक एलीट वेरिएंट मिलता है। होंडा ने इसमें एलईडी हैडलाइट्स के साथ एलईडी टेललाइट्स दी है। साथ ही 21 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं।

Honda Prologue Electric Car की इंटीरियर डिटेल

होंडा की इस इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें पावर्ड ड्राइविंग सीट्स, 12 स्पीकर बोट सिस्टम, एसी वेंटिलेंट्स सीट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, 11.3 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम और पैनॉरमिक सनरुफ जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी इसमें सपोर्ट करता है। इसमें 707 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। कार में ADAS सेफ्टी फीचर भी मिलता है।

Honda Prologue Electric Car

होंडा कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज पर 450KM की रेंज देगी। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को अमेरिका के बाजार में पेश किया गया है। इसकी बुकिंग इस साल के अंत तक शुरू हो सकती है और इसकी डिलीवरी साल 2024 से शुरू हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें