रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोCreta और Seltos को तीखी टक्कर देने आ रही है Mahindra Bolero...

Creta और Seltos को तीखी टक्कर देने आ रही है Mahindra Bolero Neo Plus कार! इन फीचर्स से कर सकती है राज

Date:

Related stories

5 और 9 सीटर SUV की बाप है Mahindra Bolero Neo+, 9 सीट के साथ बहुत कुछ है खास

Mahindra Bolero Neo+: देश की जानी-मानी ऑटो कंपनी Mahindra...

Mahindra Bolero Neo Plus: देश के विभिन्न हिस्सों में आज भी महिन्द्रा के जिस गाड़ी को लोग सबसे ज्यादा पूछते हैं वो है महिंद्रा की बोलेरो। इसके फीचर से लेकर इसके लुक तक इतने आकर्षक हैं कि आज भी गांवों से लेकर शहरों तक इस 7 सीटर गाड़ी का धाक बरकरार है। बीच-बीच में आए महिन्द्रा की अपडेट को माने तो बोलेरो सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर गाड़ियों में से एक है। दो दशकों से ज्यादा का समय हो गया होगा और इसके अनेकों मॉडल आए लेकिन ऑटो बाजार में किसी से कम नही है बोलेरो। अब खबर है कि बोलेरो अपने नए मॉडल बोलेरो Neo Plus को लॉन्च करने वाली है। ऐसे में इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक की खूब चर्चा है। तो आइये बताते हैं आपको कि महिन्द्रा के इस बोलेरो Neo Plus नए मॉडल में क्या खास हो सकता है।

बोलेरो Neo Plus के संभावित डिजाइन

इसके फीचर्स को लेकर कहा जा रहा है कि बोलेरो Neo Plus अपनी परंपरा को कायम रखते हुए अपने पैरेंटल डिजाइन पर ही लॉन्च की जा सकती है। इसमें इसके बोनट और लुक को थोड़ा बहुत बदला जा सकता है। इसके साथ ही यह भी खबर है कि बोलेरो Neo Plus महिन्द्रा की चर्चित कार TUV300 के तर्ज पर डिजाइन की जा सकती है। बोलेरो Neo Plus को आम आदमी के बजट को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किए जाने की सूचना है।

संभावित इंजन क्षमता और फीचर्स

इसके इंजन क्षमता को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है जो कि स्कारपियो एन की तुलना का हो सकता है। वहीं इसके अतिरिक्त ऑटो बाजार के एक्सपर्टस की माने तो इस इंजन से कम पावर आउटपुट जनरेट होगा।

पॉवर120hp
गियरबॉक्स 6-स्पीड मैनुअल
इंजन 2.2-लीटर डीजल इंजन

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला व जल्द हो सकती है लॉन्च

खबरों की माने तो महिन्द्रा के इस बोलेरो Neo Plus का सामना बाजार में पहले से ही मौजूद क्रेटा, सेल्टोस और विटारा ब्रेजा जैसी कारों से होगा। ये वो मिनी एसयूवी हैं जिन्होने अपनी शानदार फीचर और कीमत के बदौलत ऑटो बाजार में खूब धूम मचाई है। वहीं बोलेरो Neo Plus के लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन सोशल मीडिया व ऑटो बाजार के एक्सपर्ट के हवाले से आई खबरों की माने तो इसकी लॉन्चिंग सितंबर तक की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories