सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोमारुति की ये सस्ती कार देती है 34KM से ज्यादा का माइलेज,...

मारुति की ये सस्ती कार देती है 34KM से ज्यादा का माइलेज, खूबियां देखते ही दिवाली पर खरीदने का करेगा मन!

Date:

Related stories

Maruti Suzuki ने Poolkar, Charge Hub और Smart Charge का कराया पेटेंट, जानें लीक डिटेल्स

Maruti Suzuki: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी...

Maruti Suzuki Wagon R: देश के ऑटोमोबाइल सेगमेंट में इन दिनों बड़ी कार यानी एसयूवी की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। मगर फैमिली कार की तलाश करने वालों के लिए भी कई ऐसे ऑप्शन हैं, जिन्हें खरीदने पर आपको बहुत खुशी होगी। हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी कंपनी की वैगनआर (Maruti Suzuki Wagon R) कार की। जी हां, मारुति सुजुकी की इस दमदार हैचबैक कार में एक से बढ़कर एक खासियत दी गई है। आप इस कार के फीचर्स जानकर खुशी से झूम उठेंगे। इतना ही नहीं ये कार 34 किलोमीटर से अधिक की माइलेज देती है। आगे देखें इसकी जानकारी।

Maruti Suzuki Wagon R का शानदार डिजाइन

मारुति सुजुकी वैगनआर के 11 वेरिएंट्स आते हैं, जिनमें LXI, VXI, ZXI, LXI CNG, VXI AT, ZXI Plus, ZXI AT, ZXI Plus Dual Tone, VXI CNG, ZXI Plus AT और ZXI Plus AT शामिल है। कार के फ्रंट में रिबस्ट डिजाइन लैंग्वैंज के साथ वाइड स्टांस मिलता है। कार में स्पोर्टी फ्लोटिंग रूफ डिजाइन, डॉयनेमिक अलॉय व्हील्स, इलेक्ट्रिक ORVM, एलईडी हैडलैंप और एलईडी टेललैंप मिलता है।

Maruti Suzuki Wagon R की खूबियां

इस कार में 341 लीटर का बूट स्पेस, 4 स्पीकर के साथ स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम, मॉर्डन ग्रे सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल दिया गया है। साथ ही सेफ्टी के लिए इसमें रियर पार्किंग सेंसर, ABS के साथ EBD, ऑटोमेटिक गियर शिफ्ट तकनीक, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं।

Maruti Suzuki Wagon R का पावरट्रेन

मारुति की इस गाड़ी में K12N टाइप का पेट्रोल इंजन मिलता है। ये 1197cc के इंजन के साथ आता है। ये 90ps की ताकता और 113nm का पीक टॉर्क देता है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ AGS यूनिट दी गई है।

फीचर्सMaruti Suzuki Wagon R डिटेल
इंजन1 लीटर
पावर90ps
टॉर्क113nm
ट्रांसमिशन मैनुअल

Maruti Suzuki Wagon R की माइलेज

मारुति सुजुकी वैगनआर में शानदार माइलेज मिलती है। कंपनी ने अपनी आधिकारि साइट पर बताया है कि ये कार पेट्रोल MT 1 लीटर में 24.35KM की माइलेज देती है। पेट्रोल AGS 1 लीटर में 25.19KM की माइलेज देती है और CNG 1 लीटर में 34.05KM की माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Wagon R Price

मारुति की ये बढ़िया कार 554500 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत के साथ आती है। इस कार का मुकाबला रेनॉल्ट ट्राइबर से होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories