शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोMG Comet EV ने भारत में स्पेशल गेमिंग एडीशन के साथ मारी...

MG Comet EV ने भारत में स्पेशल गेमिंग एडीशन के साथ मारी वाइल्ड एंट्री, खासियत गिनते-गिनते थक जाओगे

Date:

Related stories

MG Comet EV: इलेक्ट्रिक बाजार का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में ऑटो बाजार की सभी कंपनिया भी इस दिशा में अपने कदम आगे बढ़ाने का काम तेजी से कर रही है। ग्राहकों के बीच पैठ जमाने के लिए एक से एक शानदार फीचर वाले वाहन लॉन्च किए जा रहे हैं। कार कंपनियों की कोशिश यही है कैसे भी करके ग्राहकों को अपने तक रोक लिया जाए। इसी क्रम में MG ने अपने कदम आगे बढ़ाते हुए अपन नए वर्जन के इलेक्ट्रिक कार MG Comet EV के स्पेशल गेमिंग एडीशन को लॉन्च किया है। इसके तमाम फीचर्स खूब चर्चा में हैं। आइये इन पर नजर डालते है।

MG Comet EV में ये है खास

खबरों की माने तो MG के इस मॉडल को मशहूर गेमर नमन माथुर उर्फ मोर्टल द्वारा डिजाइन किया गया है। इसके इंटेरियर से लेकर एक्सटेरियर तक सभी फीचर कमाल के हैं। इसे बनाने के लिए विशेष बनावट वाले मैटेरियल का इस्तेमाल भी किया गया है जिससे की इसके चाबी और अन्य आंतरिक एलीमेंट्स बनाए गए हैं। वहीं इसके पहियों से लेकर दरवाजों तक पर नियॉन एलीमेंट्स से निर्मित इंटेलिजेंट स्टिकर भी दिए गए हैं।

बैटरी क्षमता और अन्य फीचर्स

MG Motor India के इस नए वर्जन के इलेक्ट्रिक कार की बैटरी क्षमता काबिले तारिफ है। इस इलेक्ट्रिक कार में 17.3 kWh की बैटरी लगी है जो कि एक बार चार्ज करने पर 230 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। वहीं बेहतरीन ड्राइव अनुभव के लिए इसमें तीन ड्राइव मोड-इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड मिले हैं जो कि समय-समय पर इसके रफ्तार को बढ़ा या घटा सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक कार में पावर विंडो और 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम भी है जो कि जरुरत के हिसाब से हमारा मनोरंजन करा सकता है।

कीमत और उपलब्धता

इसका कीमत को लेकर बता दें कि MG Comet EV के इस खास गेमर संस्करण को ग्राहक 8.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर खरीद सकता है। वहीं इसकी उपलब्धता को लेकर खबर है कि इलेक्ट्रिक मॉडल की यह कार देश के विभिन्न हिस्सों में अपनी आधिकारिक वेबसाइट से बुक की जा सकेगी। वहीं इसके अतिरिक्त इसे देश भर के विभिन्न एमजी डीलरशिप के माध्यम से भी खरीद सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories