मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमऑटोRenault 5 EV के वर्ल्ड प्रीमियर से पहले लीक हुए दमदार स्पेक्स,...

Renault 5 EV के वर्ल्ड प्रीमियर से पहले लीक हुए दमदार स्पेक्स, एक चार्ज में पूरा हो जाएगा 400KM का सफर!

Date:

Related stories

Renault 5 EV: भारत समेत पूरे विश्व में इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) की डिमांड में तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है। इसी बीच ईवी सेक्टर में यूरोपियन कार मेकर कंपनी रेनॉल्ट (Renault) अपनी कार का ग्लोबल प्रीमियम करने के लिए तैयार है।

रेनॉल्ट 26 फरवरी 2024 को Geneva Moto Show इवेंट के दौरान रेनॉल्ट 5 ईवी (Renault 5 EV) कार को दुनिया के सामने रखेगा। ऐसे में मार्केट में इसकी खूब चर्चा हो रही है। साथ ही इसका डिजाइन और फीचर्स भी लीक हो गए हैं। चलिए आगे इसकी डिटेल जानते हैं।

Renault 5 EV का लीक डिजाइन

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रेनॉल्ट 5 ईवी कार 2021 कार कॉन्सेप्ट पर आधारित हो सकती है। कार में चमकीला पीला रंग के साथ नया एलीमेंट देखने को मिल सकता है। बोनट पर काले कलर का ग्राफिक चार्जिंग स्टेटस को दिखाते हैं। हैडलाइट क्वॉड एलईडी पैनल, एक कैमरा शटर, एलईडी DRLS मिल सकता है। इस कार को देखकर आपको पोर्शे टायकन की याद आ सकती है।

Renault 5 EV की संभावित खूबियां

रेनॉल्ट 5 ईवी कार का इंटीरियर भी शानदार हो सकता है। कार के डैशबोर्ड पर दो डिस्प्ले मिल सकते हैं। कार में टूगल स्टाइल क्लाइमेट कंट्रोल, गियर सेलेक्टर बटन, ग्लॉसी स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 3 स्पोक स्टीयरिंग व्हील, स्टॉप/स्टार्ट बटन के साथ चार्जिंग पोर्ट, ग्लॉसी ब्लैक अलॉय व्हील्स और शानदार अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Renault 5 EV की अनुमानित रेंज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कार CMF-B-EV प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। कार में 52kwh बैटरी पैक मिल सकता है। ये सिंगल चार्ज पर 400KM की रेंज देने में सक्षम है। कार की कीमत 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। देश में इसका मुकाबला टाटा टियागो ईवी और सिट्रॉएन ईसी3 कारों से हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories