रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTriumph Speed 400 vs KTM 390 Duke: किस बाइक में मिलते हैं...

Triumph Speed 400 vs KTM 390 Duke: किस बाइक में मिलते हैं धांसू फीचर्स, बुक करने से पहले जान लें ये अंतर

Date:

Related stories

Triumph Speed 400 vs KTM 390 Duke: भारतीय मोटरसाइकिल मार्केट में हाई क्षमता वाली बाइक की आज भी काफी डिमांड है। यही वजह है कि ट्रायंफ से लेकर हार्ले डेविडसन तक ने अपनी शानदार बाइक्स को लॉन्च किया है। ऐसे में अगर आप भी किसी सुपर बाइक की तलाश कर रहे हैं तो इस खबर से आपको मदद मिल सकती है। इसमें दो बाइक ट्रॉयंफ स्पीड 400 और केटीएम 390 ड्यूक (Triumph Speed 400 vs KTM 390 Duke) के बीच में अंतर जानेंगे।

Triumph Speed 400

बजाज के साथ मिलकर ट्रॉयंफ स्पीड 400 बाइक को उतारा गया है। इस बाइक को सिर्फ सिंगल वेरिएंट में ही लॉन्च किया गया है। ये बाइक 3 कलर ऑप्शन के साथ आती है। इसमें राउंड हैडलाइट्स, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, कर्व फ्यूल टैंक और साइड स्लंग एग्जॉस्ट दिया गया है। इसके साथ ही एग्जॉस्ट हैडर क्लेम्स मिलता है। इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ ड्यूल चैनल एबीएस मिलता है। एलसीडी स्क्रीन के साथ टेकोमीटर भी दिया गया है। बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक आता है। बाइक में गियर इंडीकेटर भी है।

फीचर्सTriumph Speed 400
इंजन398.15 cc
पावर39.5 bhp 
टॉर्क37.5 Nm
ट्रांसमिशन6 स्पीड मैनुअल
माइलेज28.3KM
कीमत2.33 लाख रुपये (एक्सशोरुम)

KTM 390 Duke

केटीएम की स्ट्रीट बाइक सिर्फ एक ही वेरिएंट में आती है। ऑस्ट्रियन कंपनी की इस बाइक को काफी पसंद किया जाता है। इसमें हैडलाइट, मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट स्टाइल सीट, साइड स्लंग एग्जॉस्ट, एलईडी लाइटिंग के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी स्क्रीन दी मिलती है। बाइक के दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक के साथ फ्रंट व्हील में फ्रंट फोर्क सस्पेंशन और रियर में प्री लोड एडजेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है। कंपनी ने इस बाइक में दो नए कलर स्कीम पेंट को एड किया था। इसमें क्विक शिफ्टर्स और ड्यूल चैनल एबीएस दिया है। इस बाइक का पावरट्रेन भी काफी दमदार है। इसमें 13.4 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

फीचर्सKTM 390 Duke
इंजन373.27cc 
पावर42.9 bhp 
टॉर्क37 Nm
ट्रांसमिशन6 स्पीड मैनुअल
माइलेज27.5KM
कीमत2.97 लाख रुपये (एक्सशोरुम)

किसी भी बाइक को खरीदने से पहले अपने बजट और किसी अच्छे विशेषज्ञ की सलाह जरुर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories