गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसAmul Milk Price: फिर महंगा होने वाला है अमूल का दूध! लोगों...

Amul Milk Price: फिर महंगा होने वाला है अमूल का दूध! लोगों पर फूटेगा महंगाई बम या जारी रहेगी राहत?

Date:

Related stories

Amul Milk Price: भारत के प्रमुख दूध उत्पादकों में एक अमूल एक बार फिर से दूध के दाम में इजाफा करेगा। इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है। ऐसे में गुजरात बेस्ड कॉरपोरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) ने अमूल दूध की कीमतों को बढ़ाने पर कहा कि फिलहाल दूध की कीमतें बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

एमडी ने कही ये बात

GCMMF के मैनेजिंग डायरेक्टर जयेन मेहता से जब पूछा गया कि क्या एक बार फिर दूध के दाम बढ़ने वाले हैं तो उन्होंने अभी ऐसी कोई भी योजना नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि बीते एक साल में लागत मूल्य 15 फीसदी तक बढ़ गया है। इसकी वजह से संघ को पिछले साल खुदरा मूल्य में थोड़ी सी वृदिद करनी  पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

संगठित क्षेत्रों से आ रही है मांग

GCMMF ने कहा कि देश में कोरोना काल के बाद से डेयरी उत्पादों में काफी तेजी से वृद्दि हुई है। मैनेजिंग डायरेक्टर जयेन मेहता ने कहा कि हमने 2020 और 2021 में कीमत नहीं बढ़ाई थी। मगर बीते कुछ सालों में दूध के दाम में बढ़ोतरी देखी गई है। उन्होंने कहा कि खुदरा कीमतों का करीब 80 फीसदी हम किसानों को देते हैं। उन्होंने आगे कि हमें उम्मीद है कि सभी उत्पादों की बिक्री अच्छी बनी रहेगी। मांग अब अंसगठित क्षेत्र के बजाय संगठित क्षेत्रों से आ रही है।

राजस्व में बढ़ोतरी की उम्मीद

वहीं, दूध की अच्छी मांग के बीच कंपनी ने 2023-24 के लिए राजस्व में 20 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 66000 करोड़ रुपये की संभावना जताई है। आपको बता दें कि अप्रैल महीने में ही अमूल ने दो रुपये प्रति लीटर के हिसाब से कीमतें बढ़ाई है। इससे पहले इस साल फरवरी में देश के बाकी राज्यों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories