मंगलवार, मई 7, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशअधिकारियों ने इन यातायात उल्लंघनों में शामिल ड्राइवरों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द...

अधिकारियों ने इन यातायात उल्लंघनों में शामिल ड्राइवरों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की योजना बनाई है

Date:

Related stories

Noida News:नोएडा पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि, अगर तीन बार से ज्यादा ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने पर तुरंत ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिये जांएगे.नोएडा और ग्रेटर नोएडा में यह नियम लागू किये जाएंगे ताकि बिना हेलमेट , बिना ड्राइविंग लाइसेंस वालों पर कार्रवाई की जा सके.नोएडा पुलिस ने सभी वाहन मालिकों और ड्राइवरों को जारी किए गए चालान से सावधान रहने की सलाह जारी की हैं.वहीं नोएडा पुलिस का कहना है कि, गौतम बुध्दनगर में अधिकांश यातायात उल्लंघनों में बिना हेलमेट के वाहन चलाना, सिग्नल तोड़ना, तेज गति से गलत दिशा में गाड़ी चलाना शामिल है.

नोएडा पुलिस ने 14 लाख से अधिक चालान जारी किए हैं.

आपको बता दें कि, नोएडा पुलिस ने सितंबर तक 14 लाख से ज्यादा चालान जारी किए हैं.नोएडा पुलिस ने कहा कि, यह आंकड़ा पिछले साल से दोगुना हैं.ज्यादातर चालान में तेज गति से गाड़ी चलाना शामिल हैं.यह आंकड़ा लगभग 70000 हैं. सिग्नल तोड़ना दूसरा सबसे बड़ा चालान का कारण है. मोबाइल पर बात करना भी चालान की एक अहम वजह है. आंकड़ों के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस साल 10000 से ज्यादा सड़क दुर्घटना हुई हैं. इन हादसों में लगभग 400 लोगों की जान जा चुकी हैं.जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं.

नोएडा पुलिस कैमरें से निगरानी करेगी

एकीकृत यातायात प्रबंधन प्रणाली (ITMS) लागू करने वाला नोएडा उत्तर प्रदेश का पहला शहर बन गया है.इससे नोएडा पुलिस को यातायात उल्लंघनों की पहचान करने में मदद मिलेगी. ट्रैफिक उल्लंघन का पता लगाने के लिए जगह- जगह कैमरे लगाए गये हैं, ताकि ट्रैफिक उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा सके.यातायात उल्लंघनों में बिना हेलमेट , सिग्नल तोड़ना , तेज गति से गलत दिशा में गाड़ी चलाना शामिल है. नोएडा पुलिस ने इस योजना को लागू कर दिया है ताकि यातायात नियम का पालन हो सके.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories