सोमवार, मई 20, 2024
होमएजुकेशन & करिअरBPSC teacher admit card: बहुचर्चित ‘बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा’ का एडमिट कार्ड...

BPSC teacher admit card: बहुचर्चित ‘बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा’ का एडमिट कार्ड हुआ जारी, आसानी से करें प्रवेश पत्र डाउनलोड   

Date:

Related stories

Bihar News: छात्रों के लिए अहम ऐलान के साथ खुल गए बिहार के सभी स्कूल, जानें क्या होगी नई टाइमिंग

Bihar News: उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों में से एक बिहार में समर वेकेशन के बाद आज से सभी सरकारी स्कूलों को खोल दिया गया है।

ICSE ISC Results 2024: CISCE ने जारी किए बोर्ड परीक्षा के परिणाम, जानें कैसे देख सकते हैं रिजल्ट

ICSE ISC Results 2024: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने आईसीएसई और आईएससी बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

UPPSC Admit Card 2024: यूपी RO, ARO एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

यूपीपीएससी ने बीते दिन मंगलवार 30 जनवरी 2024 को आरओ (RO) एआरओ (ARO) भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

BPSC teacher admit card: बीपीएससी की तरफ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है, बीपीएससी ने बहुचर्चित शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में सभी छात्र अधिक जानकारी के लिए ‘बिहार लोक सेवा आयोग’ (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते है। 

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से 1.70 लाख भर्ती निकाली गई थी। हालांकि यह भर्ती विवादों में भी रही। बहरहाल अब इस शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन प्रदेश स्तर पर 24 से लेकर 26 अगस्त तक किया जाएगा। ऐसे में परीक्षा देने वाले छात्रों को चाहिए, कि वह जल्द से जल्द अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

ऐसे करना होगा एडमिट कार्ड को डाउनलोड

अगर आप बिहार शिक्षक भर्ती में शामिल होने जा रहे तो सबसे पहले आपको बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic पर विजिट करना होगा। इसके बाद आप देखेंगे कि आपके सामने वेबसाइट की होमपेज पर एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा। जिस पर आपको क्लिक करना होगा। ऐसे में अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ सहित इत्यादि जरूरी दस्तावेजों की जानकारी देकर बड़े ही आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एग्जाम देने से पहले इन बातों का रखें विशेष ध्यान

बता दें कि बिहार शिक्षक भर्ती में शामिल होने वाले सभी छात्रों को चाहिए कि वह समय से परीक्षा हॉल में पहुंचे। पानी का बोतल अपने साथ अवश्य ले जाएं। एग्जाम देते समय प्रश्न न आने की स्थिति में पैनिक न हों। एडमिट कार्ड के अलावा एक आईडी प्रूफ की प्रतिलिपि अपने साथ रखें। बता दें कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में कुल 100 प्रश्न होंगे। इसके लिए आपको 2 घंटे का समय दिया जाएगा। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories