रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi Fire: दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में फटा सिलेंडर, झुग्गियों में...

Delhi Fire: दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में फटा सिलेंडर, झुग्गियों में लगी भीषण आग, दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंची

Date:

Related stories

Delhi Fire: दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग के बाद मंगलवार को एक और आगजनी की घटना पेश आई है। पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में सिलेंडर फटने से इलाके में बुलंद मस्जिद के पास झुग्गियों में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस की टीम भी तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की 11 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आगजनी की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने एहतियात के तौर पर इलाके को खाली करा लिया है।

सिलेंडर फटने से लगी आग

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद आग पर काबू पाने के लिए 11 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। अधिकारी ने कहा कि प्राथमिक जानकारी में विस्फोट के पीछे एलपीजी सिलेंडर में रिसाव की वजह सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि झुग्गी में रहने वाले लोग कूड़ा बीनने का काम करते हैं और बस्ती में काफी मात्रा में पॉलिथिन इकट्ठा था। जिसके चलते वहां आग तेजी से फैली।

पीड़ितों की हर संभव मदद करेगा प्रशासन

वहीं आग लगने के बाद झुग्गियों में रह रहे लोग समय रहते बाहर निकल गए, जिसकी वजह से कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि इस घटना में झुग्गी बस्ती में रखा सामान जलकर खाक हो गया है। मौके पर अग्निशमन विभाग और पुलिस के अलावा डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम भी मौजूद है, जो राहत एवं बचाव कार्य में दमकल टीम की मदद कर रही है। इतना ही नहीं, स्थानीय लोग भी अपने स्तर पर बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं। वहीं, जिला प्रशासन का कहना है कि पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी और उनके रहने-खाने की व्यवस्था की जा रही है।

जूता बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग

बता दें कि ये आगजनी की आज की दूसरी घटना है। इससे पहले मंगलवार देर रात दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र (Narela industrial area) में एक जूता बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। आग लगने की सूचना मिलते ही तुरंत दमकल और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने भीषण आग पर काबू पाया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

ये भी पढे़ं: Delhi Fire: दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग, दमकल की 24 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories