सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi LG के पास कितनी ताकत? कई वरिष्ठ अफसरों का तबादला कर...

Delhi LG के पास कितनी ताकत? कई वरिष्ठ अफसरों का तबादला कर केजरीवाल सरकार को दिया संदेश

Date:

Related stories

Delhi LG: दिल्ली में चल रहे उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और सीएम केजरीवाल के बीच तनातनी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। ऐसे में तनातनी के बीच कई अधिकारीयों के कार्य क्षेत्र में भी बदलाव किया गया है। अधिकारीयों के कार्यक्षेत्र में यह बदलाव शनिवार को किया गया। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के द्वारा अधिकारीयों के तबादले की लिस्ट जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से नई जगह पर जाने के लिए कहा गया है। बता दें कि इन अधिकारीयों का तबादला करके गवर्नर अपनी ताकत को दिल्ली में बैठी आम आदमी पार्टी की सरकार को दिखाना चाहते हैं।

इन अधिकारीयों का हुआ तबादला

बता दें कि सीनियर रैंक के अधिकारी ए अनबरासु को अब अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिली हैं। ए अनबरासु PWD प्रमुख सचिव के साथ – साथ व्यापार और टैक्स सचिव का काम देखेंगे। वहीं उनके कार्यभार के संभालने से पहले तक PWD के सचिव मनीष कुमार गुप्ता व्यापार और टैक्स के सचिव के रूप में भी कार्यभार देखेंगे। वहीं काफी लंबे समय से तैनात व्यापार और टैक्स के कमिश्नर एसबी दीपक कुमार के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। अब दीपक कुमार स्वास्थ्य विभाग के सचिव के रूप में अपनी जिम्मेदारी निर्वहन करेंगे। दिल्ली के ट्रांसपोर्ट विभाग के कमिश्नर के रूप में अब विजेंद्र सिंह रावत को नियुक्त किया गया है। बता दें कि विजेंद्र सिंह के पास स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी के रूप में पहले से जिम्मेदारी है।

ये भी पढ़ें: Delhi Politics: कुछ इस तरह चल रहा Manish Sisodia के समर्थन में कैंपेन, बीजेपी ने यह कहकर किया पलटवार

इन्हें भी मिली नई जिम्मेदारी

राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के द्वारा एमसीडी के डिप्टी सेक्रेटरी अंजलि सहरावत को अतिरिक्त जिम्मेदारी देते हुए समाज कल्याण विभाग का डारेक्टर बनाया गया है। व्यापार और टैक्स के स्पेशल कमिश्नर की जिम्मेदारी तपस्या राघव को दी गई है। तपस्या राघव डिविजन कमिश्नर हेडक्वार्टर के रूप में अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाएंगे।
वहीं दक्षिणी जिला में तैनात मोनिका प्रियदर्शनी, नार्थ वेस्ट जिला की कमिश्नर चेष्टा यादव को भी अतिरिक्त जिम्मेदारियां मिली हुई हैं। बता दें कि मोनिका प्रियदर्शनी अब DSIIDC के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में कार्यभार को संभालेंगी। वहीं कमिश्नर चेष्टा यादव को दिल्ली जलबोर्ड का सीईओ नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia के मंत्री पद से Resignation को लेकर खड़े हुए सवाल, जानें क्या है इसकी असल

 

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories