सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंJ&K के पुंछ जिले में आतंकी हमले से सनसनी, शहीद जवानों की...

J&K के पुंछ जिले में आतंकी हमले से सनसनी, शहीद जवानों की संख्या में इजाफा; जानें सर्च ऑपरेशन से जुड़े ताजा अपडेट

Date:

Related stories

जम्मू के पुंछ जिले में इंटरनेट सेवा सस्पेंड, सेना की कार्रवाई में ढ़ेर हुआ आतंकी; जानें सर्च ऑपरेशन से जुड़े ताजा अपडेट

J&K Poonch Terror Attack: गुरुवार के जम्मू के पुंछ जिले के राजौरी इलाके में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के एक वाहन को निशाना बनाया था। इसकी चपेट में आने से भारतीय सेना के 5 जांबाज जवान शहीद हो गए तो वहीं 2 के गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Jammu Kashmir Terrorist Attack: भारत के प्रमुख सैन्य केन्द्रों में से एक जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से सनसनीखेज खबर सामने आई है। दरअसल बीते दिन यानी गुरुवार को पुंछ जिले के राजौरी इलाके में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाया। इस दौरान तत्काल रुप से सेना के 4 बहादुर जवान शहीद हुए थे। खबर है कि इन शहीद हुए जवानों की संख्या में इजाफा हुआ है और अब कुल 5 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं आतंकी हमले की चपेट में आने से 2 जवान गंभीर रुप से घायल भी बताए जा रहे हैं।

जारी है सर्च ऑपरेशन

भारतीय सेना के जाबाज जवान आतंकियों द्वारा किए गए हमले को लेकर बेहद सतर्क हैं। खबर है कि इस हमले में शामिल आतंकियों को पकड़ने के लिए पुंछ जिले के जंगली इलाके में सर्च ऑपरेशन का क्रम जारी है। समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सर्च ऑपरेशन के जरिए पुंछ के जंगली इलाके व डेरा की गली नामक इलाके में सेना के जवान लगातार आतंकियों की खोज कर रहे हैं। वहीं इस ऑपरेशन के लिए एक्सपर्ट स्निफर डॉग्स भी लगाए गए हैं जिससे की आतंकियों को जल्द से जल्द खोज निकाला जाए। सेना का दावा है कि जल्द ही आतंकी उनकी पकड़ में होंगे।

तलाशी अभियान के दौरान हुआ हमला

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के डेरा की गली जंगल में टोपा पीर क्षेत्र के पास सेना के जवानों द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। दरअसल हमले से पहले वाली रात सेना को राजौरी इलाके के इस क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों का पता चला। इसके बदले में सेना द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान मुठभेड़ की खबर भी सामने आई। सेना की ओर से भी जवाबी कार्रवाई का क्रम जारी रहा। हालाकि घात लगाए बैठे आतंकी, सेना के एक वाहन को निशाना बनाने में कामयाब रहे जिससे 5 जवान शहीद हो गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories