शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यLand for Job Scam: CBI के सामने पेश हुए डिप्टी सीएम Tejashwi...

Land for Job Scam: CBI के सामने पेश हुए डिप्टी सीएम Tejashwi Yadav, बोले-‘हम जीतेंगे’

Date:

Related stories

Nitish Kumar के शपथ ग्रहण के बीच Tejashwi Yadav की प्रतिक्रिया, JDU को लेकर किया बड़ा दावा

Nitish Kumar: कहते हैं सियासत संभावनाओं का खेल हैं और यहां कब, क्या हो जाएगा किसी को अंदाजा नहीं। कुछ ऐसा ही हो रहा है बिहार की सियासत के साथ। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज लंबे समय से चली आ रही सियासी अटकलों पर विराम लगाते हुए BJP के समर्थन से फिर बार बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ले ली है।

Land-For-Jobs Case मामले में लालू परिवार पर फिर गिरी ED की गाज, 6 करोड़ की संपत्ती हुई सील

Land-For-Jobs Case: लैंड फार जॉब मामले में बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं।

Land for Job Scam: बिहार के डिप्टी सीएम आज शनिवार 25 मार्च 2023 को Job for Land Scam मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश हुए। सुबह 10:30 के करीब सीबीआई मुख्यालय पहुंच कर औपचारिकताएं पूरी करके वो जांच टीम के सामने उपस्थित हुए । बता दें पिछली तीन तारीखों पर तेजस्वी कोई न कोई कारण लगाकर पूछताछ से बचते रहे। इसके बाद सीबीआई के कोर्ट में गिरफ्तार न करने के आश्वासन के बाद ही उन्होंने 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होने की सहमति दी थी।सीबीआई का आरोप है कि लालू प्रसाद यादव  ने नियमों को तोड़ते हुए मनपसंद उम्मीदवारों को नौकरियां बांटीं और बदले में उनकी जमीनों को कम दरों में हासिल कर लिया।

पूछताछ से पहले बोले तेजस्वी

आज सीबीआई की पूछताछ से पहले दिल्ली पहुंचे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि “हमने हमेशा एजेंसियों के साथ सहयोग किया है, लेकिन देश में स्थिति ऐसी है कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है। हमने इसके खिलाफ लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे।” बता दें इससे पहले जांच एजेंसी ने 3 बार 28 फरवरी, 4 मार्च तथा 11 मार्च 2023 को तेजस्वी को समन किया था लेकिन वो व्यस्त विधानसभा सत्र और पत्नी के गर्भवती होने का हवाला देकर 5 अप्रैल 2023 से पहले पेशे होने से छूट मांग रहे थे।

सीबीआई के आश्वासन के बाद हुए पेश

इसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली हाईकोर्ट की स्पेशल राउज एवेन्यू कोर्ट में आश्वासन दिया था कि  वो इस महीने तेजस्वी को गिरफ्तार नहीं करेगी। इसके बाद ही तेजस्वी यादव के वकील मनिंदर सिंह ने कोर्ट के सामने Job for Land Scam में सीबीआई के सामने पेश होने पर सहमति दे दी थी। जिसमें कहा गया था कि उनके मुवक्किल 25 मार्च को सुबह 10:30 बजे सीबीआई के सामने उपस्थित होंगे।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में Bageshwar Dham ने दिया ऐसा बयान की दर्ज हो गई 2 FIR, जानें पूरा माजरा

मीसा हुई ED के सामने पेश

लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा यादव भी आज इसी मामले में ईडी के सामने पेश हुई थीं। Job for Land Scam में उनके ऊपर मनीलॉंड्रिंग का मामला चल रहा है। इस मामले में जांच एजेंसी ईडी का कहना है कि छापेमारी में उसको 600 करोड़ रुपए के आपराधिक लेनदेन का पता चला इसके अलावा एक करोड़ रुपए की आय के ज्ञात स्त्रोतों से अधिक की नगदी बरामद की है।

इसे भी पढ़ें: ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ का शुभारंभ, CM Shivraj ने महिलाओं से कही ये बात

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories