सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यबुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे...

बुधनी सीट जीतने के लिए शिवराज परिवार ने झोंकी ताकत, ऐसे जुटे प्रचार में; जानें यहां का सियासी समीकरण

Date:

Related stories

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर सत्तारुढ़ दल के साथ विपक्ष का किरदार निभा रही कांग्रेस की तैयारियां भी जोरों पर है। इन सबसे इतर लोगों की नजर मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी विधानसभा सीट पर है। बता दें कि इस सीट से सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लंबे अरसे से चुनाव जीतते आ रहे हैं। बुधनी में अब सीएम शिवराज के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह व उनके बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान भी शिवराज का प्रचार करते नजर आ रहे हैं। इसको लेकर कहा जा रहा है कि शिवराज परिवार कहीं से भी अपनी परंपरागत बुधनी सीट को हल्के में नहीं ले रहा है और रिकॉर्ड मतों से जीतने के लिए अपनी पुरजोर कोशिश कर रहा है।

सीएम शिवराज का प्रचार करते नजर आया परिवार

बुधनी विधानसभा सीट को लेकर कहा जाता है कि ये सीएम शिवराज की परंपरागत सीट है। शिवराज सिंह का परिवार भी इस सीट को हल्के में नहीं ले रहा और कार्यकर्ताओं के साथ शिवराज की धर्मपत्नी साधना सिंह व उनके बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान भी कमान संभालते नजर आ रहे हैं। राजनीतिक टिप्पणीकारों का कहना है कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में चुनावी कार्यक्रमों में सीएम की व्यस्तता कुछ ज्यादा है। ऐसे में शिवराज सिंह का परिवार बुधनी की जनता से मिलकर उनके लिए समर्थन की अपील कर रहा है।

बच्चों से मिलते नजर आए कार्तिकेय

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सुपुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट पर लगातार प्रचार-प्रसार करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से जानकारी दी है कि बुधनी एक बार फिर इतिहास रचने को तैयार है। इसके साथ ही कार्तिकेय सिंह बच्चों से भी मिलते नजर आए। वहीं चुनाव कार्यालय का उद्घाटन कर उन्होंने कहा कि यहां चुनावी रणनीति बनाने का काम किया जाएगा और कार्यकर्ताओं की मेहनत व जनता के प्यार से चुनाव में जीत दर्ज की जाएगी।

बुधनी विधानसभा का सियासी समीकरण

मध्य प्रदेश के बुधनी विधानसभा सीट के सियासी समीकरण को लेकर बता दें कि सीएम शिवराज इस सीट से पांच बार विधायक रह चुके हैं। इसमें वर्ष 1990, 2006 (उपचुनाव), 2008, 2013 व 2018 के चुनाव हैं। बता दें कि बुधनी विधानसभा सीट सिहोर जिले में आती है जो कि सीएम शिवराज का गृह जिला भी है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस सीट पर भाजपा कितनी मजबूत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें