मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंअमेरिका पहुंचे PM Modi, एयरपोर्ट पर रेड कार्पेट के साथ हुए स्वागत,...

अमेरिका पहुंचे PM Modi, एयरपोर्ट पर रेड कार्पेट के साथ हुए स्वागत, एलन मस्क समेत कई हस्तियों से की मुलाकात

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

PM Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर पहुंचे चुके हैं। मंगलवार रात करीब 10 बजे PM मोदी न्यूयॉर्क के जेकेएफ एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। इस दौरान उनके स्वागत में रेड कार्पेट बिछाई गई थी। अमेरिका के चीफ प्रोटोकॉल ऑफिसर रूफस गिफर्ड ने एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव किया। PM मोदी 23 जून तक अमेरिका का यात्रा पर रहेंगे। इसके बाद वे 24 जून को मिस्र की यात्रा पर निकल जाएंगे। एयरपोर्ट पर PM मोदी के स्वागत के लिए भारी भीड़ मौजूद थी। इस दौरान PM ने भारतीय मूल के लोगों से भी मुलाकात की और उनका अभिवादन स्वीकार किया।

‘मैं मोदी जी का फैन हूं

अमेरिका पहुंचने के बाद PM मोदी ने कई बड़ी हस्तियों से मुलाकात की। एयरपोर्ट से PM सीधा अपने होटल लोटे न्यूयॉर्क पैलेस पहुंचे, जहां उन्होंने टेस्ला के को-फाउंडर और ट्विटर के मालिक एलन मस्क से मुलाकात की। मुलाकात के बाद एलन मस्क ने कहा, “मैं मोदी जी का फैन हूं। वो वाकई में भारत की परवाह करते हैं और वो करना चाहते हैं जो देशहित में है। भारत में बिजनेस के लिए किसी भी दूसरे बड़े देश से ज्यादा स्कोप है।”

कई हस्तियों से की मुलाकात

एलन मस्क ने भारत में टेस्ला की फैक्ट्री को लेकर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि साल के अंत तक फैक्ट्री की लोकेशन फाइनल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने उन्हें भारत आने का न्योता दिया है। वह जल्द भारत आएंगे। इसके अलावा PM बौद्ध लेखक प्रोफेसर रॉबर्ट थुरमैन और निबंधकार-सांख्यिकीविद् प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब से मिले। इनके अलावा एस्ट्रोफिजिसिस्ट और लेखक नील डेग्रसे टायसन, नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री पॉल रोमर और निवेशक रे डेलियो ने भी PM से मुलाकात की।

लोगों ने PM के साथ खिंचवाई फोटो

होटल लोटे न्यूयॉर्क पैलेस पहुंचने पर भी PM का जोरदार स्वागत हुआ। यहां भारतीय मूल के लोगों की भीड़ उनके पहुंचने से पहले ही जुटी हुई थी। PM जैसे ही होटल पहुंचे तो कड़ी सुरक्षा के बीच उन्होंने लोगों से मुलाकात की। भारतीय कम्युनिटी के लोगों ने भारत माता की जय के नारों के साथ PM का स्वागत किया। इस दौरान लोगों ने PM के साथ फोटो भी खिंचवाई और उनका ऑटोग्राफ भी लिया।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories