गुरूवार, मई 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरPolice Recruitment Fraud: पुलिस में भर्ती कराने के बहाने लेते थे मोटी...

Police Recruitment Fraud: पुलिस में भर्ती कराने के बहाने लेते थे मोटी रकम, जाने कैसे आए पकड़ में

Date:

Related stories

Haryana News: क्या इन वजहों से सरकारी केन्द्रों पर घटी गेहूं की खरीदारी? जानें डिटेल

Haryana News: रबी फसलों की श्रेणी में आने वाले गेहूं के उत्पादन व इसकी खरीद को लेकर इन दिनों खूब खबरें बन रही हैं। इसी क्रम में हरियाणा से भी एक चिंताजनक खबर सामने आई है।

Haryana News: सियासी संकट के बीच पूर्व CM मनोहर लाल का बड़ा दावा, निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी को लेकर कही ये बात

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग चरणों में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं।

Haryana News: चुनावी संग्राम के बीच CM नायब सैनी का दावा, हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों को लेकर कह दी बड़ी बात

Haryana News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव की धूम है। राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से विभिन्न लोकसभा सीटों का व्याख्यान कर रही हैं और अपने सियासी समीकरण को बेहतर करने की कोशिश में हैं।

Police Recruitment Fraud: हरियाणा जिला महेंद्रगढ़ पुलिस ने पुलिस भर्ती घोटाले में हुई हेरा फेरी का पर्दाफाश करते हुए 32 लोगों को गिरफतार किया है। इस मामले की पूरी जानकारी नारनौल पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी। इस मामले में कुल 32 लोगों को गिरफतार किया गया है। इस रेकेट को चलाने वाले हरियाणा के अलग-अलग जिलों से पकड़े गये हैं। इसमे हरियाणा से 19 और राजस्थान से 9, बिहार से 3 और उत्तर प्रदेश से 1 आरोपी को गिरफतार किया गया है।मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान की एक एकेडमी के द्वारा पुलिस भर्तती कराने के बदले में युवाओं से मोटा पैसा वसूला जाता था। इसके बाद एकेडमी संचालक पेपर हैकर से प्रत्येक बच्चे 2-3 लाख रूपये के हिसाब से सैटिंग करते थे। पिर पेपर करवाने वाली कंपनी से तालमेल कर लैब में अपने वर्कर की पेपर के समय डयूटी लगाते थे और बच्चों के पेपर करवाते थे।

पुलिस ने 13 लाख 50 हजार रुपये 8 तोला सोना किया बरामद

इस मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए इन एकेडमियों के संचालक सहित और कई लोगों को गिरफतार किया है। इस मामले में कार्यवाही करते हुए कम कुल 32 लोगों को गिरफतार किया गया है। इन गिरफतारियों में पुलिस ने 13 लाख 50 हजार रुपये, 8 तोला सोना और 2 गाडियां बरामद की है। पुलिस ने 9 बैंक खाते भी सीज किए हैं। यह पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है। इसके अलावा बी कुछ गिरफतारियां होनी बाकी हैं।

इसे भी पढ़ें:Same Sex Marriage: Supreme Court ने केंद्र से पूछा- ‘समलैंगिक कपल की शादी को कानूनी मान्यता दिए बिना क्या अधिकार दे सकते हैं’

भर्ती कराने की लेते थे गारंटी

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि आरोपियों द्वारा एकेडमी में गारंटी से भर्ती करवाने के नाम से बैच चलाया जाता था। इस बेच के लिए अलग से पैसे निर्धारित किए जाते थे। एकेडमी संचालक 12 से 15 लाख रूपये 2 से 3 किश्तों में लेते थे। इस बैच में एडमिशन लेने वाले बच्चों के परिवार वालों को भर्ती करवाने का पूर्ण आश्वासन दिया जाता था। एकेडमी संचालक पेपर हैकर और पेपर करवाने वाली कंपनी से संपर्क रखता था। फिर पेपर हैक करके पेपर में छात्र की जगह सॉल्वर को बैठाकर फर्जी पेपर करवाया जाता था।

इसे भी पढ़ें: MP Politics: किसानों को लेकर Twitter पर भिड़ गए CM Shivraj और Kamalnath, फिर हुआ कुछ ऐसा!

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories