शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: CM मान के चैलेंज से चढ़ा सियासी पारा, जाखड़-वड़िंग और...

Punjab News: CM मान के चैलेंज से चढ़ा सियासी पारा, जाखड़-वड़िंग और बाजवा को लेकर कह दी ये बात

Date:

Related stories

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Punjab News: ड्रग्स तस्करी व किसानों के मुआवजों जैसे मुद्दों पर मंत्री गुरमीत सिंह का बड़ा दावा, जानें क्या कहा

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी, राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में अपना परचम फहराने की तैयारी में है।

Punjab News: पंजाब के सियासत में एक बार फिर सियासी संग्राम जोरों पर है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा है। इस क्रम में उन्होंने पंजाब में भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़, अकाली दल प्रमुख सुखवीर सिंह बादल और कांग्रेस प्रमुख राजा वड़िंग और प्रताप बाजवा पर जमकर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री मान ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से कहा कि रोज-रोज के घिसी-पिटी बातों के बजाय मीडिया व जनता के समक्ष बैठा जाए और मैं बताता हूं कि कैसे इन्होंने राज्य को लूटा है। सीएम मान ने कहा कि मैं इस विषय पर 1 नवंबर की तारिख को लाइव बहस करने को तैयार हूं। ये लाइव बहस मीडिया के साथ पंजाब की जनता के सामने होगी जहां मैं इनके काले कारनामों की सूचि खोलूंगा।

जाखड़-वड़िंग और बाजवा पर CM मान का निशाना

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़, कांग्रेस प्रमुख राजा वड़िंग और प्रताप बाजवा को लेकर जमकर निशाना साधा है। दरअसल पंजाब में राजनेताओं के बीच इन दिनों आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है और राजनीतिक दल एक दूसरे पर जमकर हमलावर हैं। इसी क्रम में सीएम मान ने कहा है कि वो चाहते हैं कि रोज-रोज की घिसी-पिटी बातों को छोड़कर लाइव बहस कर ली जाए। इस क्रम में भाई-भतीजे, जीजा-साले, दोस्त, टोल प्लाजा, युवा किसान, व्यापारी, दुकानदार, गुरुओं की वाणी, नहरों का पानी आदि जैसे सभी गंभीर मुद्दे पर खुली बहस कर ली जाए। उन्होंने ये भी कहा कि आप चाहें तो अपने साथ कागज ला सकते हैं और मैं मुंह जबानी ही अपनी बात रखूंगा। इसके लिए 1 नवंबर का दिन ठीक रहेगा क्यों कि इस दिन ‘पंजाब डे’ है और साथ ही आप लोगों के लिए तैयारी करने का कुछ वक्त भी मिल जाएगा।

मुख्यमंत्री के चैलेंज पर विपक्षी नेताओं का जवाब

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के चैलेंज को लेकर पंजाब भाजपा चीफ सुनील जाखड़ ने उन पर शायराना अंदाज में निशाना साधा है। उन्होंने सीएम मान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘तू इधर-उधर की बात मत कर ये बता काफिला क्यों लूटा’। जाखड़ ने ये भी कहा कि वो हर तरह के लाइव बहस के लिए तैयार हैं लेकिन सीएम मान पहले ये बताए कि उन्होंने पंजाब के पानी वाले मामले में किसके दबाव में सुप्रीम कोर्ट में घुटने टेके।

अकाली दल के प्रमुख सुखवीर सिंह बादल ने कहा है कि 1 नवंबर ही क्यों 10 अक्टूबर को ही लाइव बहस कर लेते हैं और सभी तरह के आरोप-प्रत्यारोप का निपटारा करते हैं। मैं आपके घर आ रहा हूं और हिम्मत हो तो बाहर निकलकर राज्य के सभी मुद्दों पर बहस की जाए। वहीं प्रताप बाजवा का कहना है कि इस बहस को विधानसभा में ना करते हुए किसी सामान्य जगह पर की जाए जिससे की राज्य की जनता भी इसमें हिस्सेदारी ले सके। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि इस लाइव बहस की अगुवाई सुप्रीम कोर्ट के किसी रिटायर्ड जज या ऐसी शख्सियत के नेतृत्व में हो जिस पर सभी राजनीतिक दलों की सर्वसम्मति हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें