सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यOdisha Train Accident की होगी उच्चस्तरीय जांच, इस्तीफे की मांग के बीच...

Odisha Train Accident की होगी उच्चस्तरीय जांच, इस्तीफे की मांग के बीच रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिए आदेश

Date:

Related stories

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे की उच्चस्तरीय जांच होगी। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। अश्विनी वैष्णव खुद आज सुबह हादसे वाली जगह पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने राहत-बचाव अभियान की समीक्षा की और रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे अधिकारियों से हालात की जानकारी ली। इस दौरान रेल मंत्री मीडिया के सवालों से दूर भागते भी नजर आए।

इस्तीफे के सवाल से बचते दिखे रेल मंत्री

मीडिया से बातचीत करते समय वह ज्यादातर सवालों का जवाब देने से बचते दिखे। उन्होंने कई सवालों के जवाब में सिर्फ यही कहा कि वह देखेंगे, उनके अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। एक तरफ जहां उन्होंने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए, तो वहीं अपने इस्तीफे के सवाल पर वह चुप्पी साधे दिखे।

हादसे पर विपक्ष ने उठाए गंभीर सवाल

बालासोर में हुए ट्रेन हादसे पर विपक्ष ने गंभीर सवाल उठाते हुए रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। NCP नेता अजित पवार ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। रेल विभाग को इसकी जांच कर जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। रेलवे को यात्रियों की जान को अहमियत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पहले ऐसे रेल हादसे होते थे, तो रेल मंत्री इस्तीफा देते थे।

रेल मंत्री के इस्तीफे के मांग

उन्होंने कहा कि इसमें कई निष्पाप लोगों की जान गई है, जबकि हम वंदे भारत जैसे ट्रेन चला रहे हैं। इतना बड़ा हादसा कभी नहीं हुआ। हमने देखा है कि पहले जब रेल हादसे होते थे, तो रेल मंत्री इस्तीफा देते थे, यही भारत का इतिहास है, लेकिन अब इस पर कोई बात ही नहीं कर रहा। मैं तो यही कहूंगा कि जो भी लोगों की जान गई है, उनके परिवार को इस दुःख को सहन करने की क्षमता ईश्वर उन्हें प्रदान करें।

मृतकों का आंकड़ा 260 के पार

बता दें कि ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में मृतकों का आंकड़ा 260 के पार पहुंच चुका है। मौके पर एनडीआरएफ, सेना से लेकर कई टुकड़ियां मौजूद हैं। इस दर्दनाक रेल हादसा में 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: मृतकों का आंकड़ा 260 के पार, दुर्घटनास्थल पर जाएंगे PM मोदी, अस्पताल में घायलों से भी करेंगे मुलाकात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories