मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttarakhand में विभिन्न योजनाओं के लिए मोदी सरकार ने दी करोड़ों रुपए...

Uttarakhand में विभिन्न योजनाओं के लिए मोदी सरकार ने दी करोड़ों रुपए की स्वीकृति, CM Dhami ने जताया आभार

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024 को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, तीर्थयात्रियों के लिए जारी हुए अहम आदेश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ जुट रही है। दरअसल राज्य के अलग-अलग इलाको में लोग चार धाम यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 को लेकर CM Dhami की बड़ी बैठक, जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों खूब भीड़ देखी जा रही है। दरअसल देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग चार धाम यात्रा 2024 में शामिल होने के लिए उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे है।

Uttarakhand News: जंगलों की आग पर काबू पाने के लिए CM धामी का खास प्लान, लोगों को भी मिल रहा फायदा; देखें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड के ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में खूब घने-घने जंगल देखने को मिलते है। दावा किया जाता है कि पहाड़ों पर स्थित ये प्राकृतिक वादियां लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Uttarakhand: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार की ओर से उत्तराखंड को 118.91 करोड़ रुपए दी गई है। यह राशि राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत स्वीकृत की गई है। राशि स्वीकृत होने के बाद सीएम धामी ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।

क्या है यह कार्यक्रम

गौर हो कि राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत बुजुर्ग, विधवा और दिव्यांग लोगों की सहायता की जाती है। केंद्र सरकार इसके लिए राज्य सरकारों को धनराशि स्वीकृत करती है। इस कार्यक्रम के तहत उसी परिवार की सहायता की जाती है जो गरीबी रेखा के नीचे होते हैं। इसी कार्यक्रम के तहत उत्तराखंड की धामी सरकार को भी 118.91 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

193.32 करोड़ रुपए की मिली स्वीकृति (Uttarakhand)

सााथ ही केंद्रीय सड़क अवसंरजना निधि योजना के सेतुबंधन के तहत उत्तराखंड की धामी सरकार को 193.32 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है। CRIF योजना के सेतुबंधन के तहत उत्तराखंड में 193.92 करोड़ रुपए की लागत के कार्यों की स्वीकृति मिली है। कार्यों की स्वीकृति मिलने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: जब कांग्रेस नेता के रोड शो में होने लगी नोटों की बारिश, लूटने के लिए टूट पड़े लोग…देखें Video

‘उत्तराखंड के विकास को मिलेगी नई गति’

साथ ही उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का भी धन्यवाद किया है। सीएम धामी ने कहा है कि स्वीकृति मिलने के बाद अब निर्माण कार्य करवाया जाएगा। इस निर्माण कार्य से उत्तराखंड के विकास को एक नई गति मिलेगी।

सीएम धामी ने किया ट्वीट

सीएम धामी ने ट्वीट कर कहा कि- ‘केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के अंतर्गत काफी समय से लंबित उत्तराखण्ड राज्य को ₹118.91 करोड़ की स्वीकृति और भुगतान के आदेश जारी हो गए हैं। इस निर्णय हेतु समस्त प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार एवं अभिनंदन।’

नरेंद्र मोदी और गडकरी का जताया आभार

इसके साथ ही सीएम धामी ने एक और ट्वीट किया है। उसमें उन्होंने लिखा कि- ‘उत्तराखण्ड को CRIF योजना के “सेतुबंधन” के तहत ₹193.92 करोड़ की लागत के 6 RoBs कार्यों की स्वीकृति हेतु प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का हृदयतल से आभार! निश्चित ही यह निर्माण कार्य प्रदेश के विकास को एक नई गति प्रदान करेंगे।’

Latest stories