गुरूवार, मई 2, 2024
होममनोरंजनInternational Emmy Award 2023: एकता कपूर हुई इस कैटेगरी में सम्मानित, इतिहास...

International Emmy Award 2023: एकता कपूर हुई इस कैटेगरी में सम्मानित, इतिहास रचकर भावुक दिखीं TV क्वीन

Date:

Related stories

International Emmy Award 2023: जहां बीते दिन वर्ल्ड कप फाइनल 2023 में भारत को तगड़ा झटका लगा और ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली वहीं इंटरनेशनल लेवल पर अब एकता कपूर इतिहास रचती हुई नजर आई। जी हां, दरअसल न्यूयॉर्क में एमी अवार्ड समारोह का आयोजन हुआ जहां 14 अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेटेड सेलेब्स को अवार्ड मिलने वाले थे। इस इंटरनेशनल अवार्ड में भारत की तरफ से तीन अलग-अलग स्टार्स को सम्मानित किया गया है और निश्चित तौर पर इस लिस्ट में टीवी की क्वीन एकता कपूर का नाम शामिल है। एकता कपूर इस सम्मान को पाकर भारत के लिए गौरवान्वित कर देने वाली बात कही है। आइए जानते हैं पूरी खबर।

इंडस्ट्री में एक्टिव हैं एकता कपूर

एकता कपूर एमी अवॉर्ड्स 2023 में बेस्ट डायरेक्टर के लिए सम्मानित हुई है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि एकता पिछले कुछ दशक से टीवी इंडस्ट्री में काफी एक्टिव है। वह न सिर्फ फिल्में बल्कि टीवी सीरियल्स और वेब सीरीज बनाने को लेकर भी चर्चा में रहती है। इस बात में कोई दो राय नहीं है की वह हर घर में पॉपुलर है और ऐसे में बेस्ट डायरेक्टर के लिए उन्हें अवार्ड मिलना वाकई काफी खास बात है।

एकता ने कहीं ये बात

वहीं इतिहास रचने के बाद एकता कपूर सोशल मीडिया पर काफी इमोशनल नजर आई। उन्होंने एक भावुक पोस्ट कर कुछ ऐसा कहा जो फिलहाल चर्चा में है। एकता कपूर ने अवार्ड की फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “इंडिया मैं एमी लेकर घर आ रही हूं।”

इन सेलेब्स को भी किया गया सम्मानित

अगर एकता कपूर के अलावा बात करें तो वीर दास और शेफाली शाह भी सम्मानित हुई हैं। इस अवार्ड सेरेमनी में ‘वीर दास लैंडिंग’ के लिए वीर दास को बेस्ट यूनीक कॉमेडी इंटरनेशनल एमी अवार्ड मिला है तो शेफाली शाह को उनकी वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम 2’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दिल्ली क्राईम वेब सीरीज को लोगों ने काफी पसंद किया था और इसमें शेफाली के किरदार को देख लोग फिदा हो गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories