मंगलवार, मई 21, 2024
होमख़ास खबरेंGurpatwant Singh Pannun: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल का वाशिंगटन पोस्ट...

Gurpatwant Singh Pannun: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल का वाशिंगटन पोस्ट पर बड़ा बयान, कहा ‘काल्पनिक और गैरजिम्मेदाराना’

Date:

Related stories

Sudan में लगातार बिगड़ रहे हालात, भारतीयों के रेस्क्यू के लिए Shivraj सरकार ने उठाया बड़ा कदम

सूडान में छिड़े भीषण गृहयुद्ध के बीच फंसे हजारों भारतीय नागरिकों को निकालने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी प्रक्रार राज्य सरकारों ने भी अपनी तरफ ले कुछ आपातकालीन कदम उठाए हैं। इसी सिलसिले में एमपी की शिवराज सरकार ने भी एक हेल्पलाइन नंबर जारी कर दी है।

Kharge on PM Modi: Arunachal को लेकर खड़गे का पीएम पर वार- ‘चीन को क्लीन चिट दिए जाने का नतीजा भुगत रहा देश’

चीन द्वारा अरुणाचल के 11 नामों को बदलने की तीसरी सूची जारी करने के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंन कहा है कि पीएम मोदी द्वारा क्लीन चिट दिए जाने के कारण ही देश आज इसका नतीजा भुगत रहा है।

Gurpatwant Singh Pannun: भारत के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट को खारिज कर दिया। आपको बता दें कि वाशिंगटन पोस्ट ने आरोप लगाया कि एक पूर्व भारतीय खुफिया अधिकारी ने अमेरिका में रह रहे खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून की हत्या की साजिश रची। हालांकि भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से इस मामले में सफाई भी जारी कर दी गई है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने क्या कहा?

वाशिंगटन पोस्ट पर मीडिया सवालों के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि “रिपोर्ट एक गंभीर मामले पर अनुचित और निराधार आरोप लगाती है। सरकार द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति की जांच चल रही है। भारत संगठित अपराधियों, आतंकवादियों और अन्य लोगों के नेटवर्क पर अमेरिकी सरकार द्वारा साझा की गई सुरक्षा चिंताओं पर गौर करेगा। इस पर अटकलें और गैरजिम्मेदाराना टिप्पणियाँ मददगार नहीं हैं”।

रिपोर्ट में क्या कहा गया है?

आपको बता दें कि रिपोर्ट में दावा गया है कि भारत के रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के पूर्व अधिकारी विक्रम यादव ने संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून को निशाना बनाने के लिए एक हिट टीम को काम पर रखा गया था। हालांकि इसे लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस महीने की शुरूआत में कहा था कि पन्नून की हत्या की साजिश में एक सरकारी अधिकारी की कथित संलिप्तता की जांच में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा हित शामिल हैं। आपको बताते चले कि गुरपतवंत सिंह पन्नून खालिस्तान आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक था।

Latest stories