सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंKhalistani Nexus NIA Raids: खालिस्‍तानी गैंगस्‍टर्स नेटवर्क को ध्‍वस्‍त करने की कवायद:...

Khalistani Nexus NIA Raids: खालिस्‍तानी गैंगस्‍टर्स नेटवर्क को ध्‍वस्‍त करने की कवायद: एनआईए की बड़ी कार्रवाई, देशभर में 50 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

Date:

Related stories

NIA Raid: प्रतिबंधित संगठन PFI पर एनआईए ने कसा शिकंजा, दिल्ली-UP समेत देशभर में कई ठिकानों पर सघन छापेमारी

NIA Raid: प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर आज सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शिकंजा कसा है। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से आई खबर के मुताबिक आज देश के कई हिस्सों में पीएफआई से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है।

Terror Funding Case: जम्मू-कश्मीर में NIA की छापेमारी, आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई

जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविविधियों पर लगाम लगाने के लिए NIA कई जिलों में अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी आतंकी गतिविधियों और टेरर फंडिंग के मद्देनजर की जा रही है।

Khalistani Nexus NIA Raids: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी यानी कि NIA ने बुधवार की सुबह खालिस्तानी आतंकवादी और गैंगस्टर के गठजोड़ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

NIA ने की बड़ी छापेमारी


NIA ने आज सुबह खालिस्तानी आतंकवादी और गैंगस्टर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि एजेंसी ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली–एनसीआर, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत कई स्थानों पर छापेमारी की है। मिली जानकारी के अनुसार NIA ने देश के पांच से ज्यादा राज्यों में छापेमारी की है। इसके साथ ही जगह की बात की जाए तो इन राज्यों में एजेंसी ने करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है।

बता दें कि NIA की तरफ से यह कार्रवाई गैंगस्टर-टेरर नेटवर्क के बीच लिंग को खत्म करना है। ताकि ऐसे आतंकियों को बढ़ावा ना मिले, जोकि देश को नुकसान पहुंचाने की साजिश रचते हैं।

पन्नू की संपत्ति को किया कुर्क

NIA ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, जोकि अलगाववादियों और आतंकवादियों का समर्थन करते हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही एजेंसी ने खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ भी सख्त कदम उठाया था। एजेंसी ने पन्नू के चंडीगढ़ और अमृतसर में स्थित अचल संपत्ति को शनिवार को कुर्क किया था।

सूत्रों ने बताया कि संपत्ति को जब्त करने से पहले एजेंसी ने नोटिस दिया था। उसके बाद पन्नू के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसके सभी ठिकानों को कुर्क कर दिया गया। एजेंसी ने यह कार्रवाई पन्नू की गैर–कानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें