गुरूवार, मई 9, 2024
होमलाइफ़स्टाइलHair Care Tips: गर्मियों में बालों की टेंशन से हो जाएं Free,...

Hair Care Tips: गर्मियों में बालों की टेंशन से हो जाएं Free, इन टिप्स को फॉलो कर पाएं ग्रीसी हेयर से छुटकारा

Date:

Related stories

Hair Care Tips: गर्मी के दिनों में बालों का ख्याल रखना बेहद जरूरी हो जाता है। क्योंकि समय के साथ बालों में कई सारे बदलाव देखने को मिलते हैं। वहीं बदलते हुए मौसम के साथ भी कई परिवर्तन बालों में होने लगते हैं। इस स्थिति में कई सारी चीजों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आपको बता दें, गर्मियों में ग्रीसी हेयर की समस्या आम बात है। इसलिए कुछ चीजें ऐसी है, जिसका बालों पर इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है। इससे बालों की समस्या से आपको तुरंत राहत मिलेगी। वहीं मुलायम और चमकदार बालों के लिए ये बेहद फायदेमंद है। तो आइए जानते हैं, गर्मी के दिनों में किन हेयर केयर रूटीन को फॉलो करने की जरूरत है।

एलोवेरा और नींबू का रस है बेहद फायदेमंद

बालों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए कुछ चीजों को ट्राई करना बहुत जरूरी है। बता दें, एलोवेरा जेल और नींबू का रस बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसके लिए आप एलोवेरा जेल लें और उसमें नींबू का रस मिलाएं। इसके बाद इस मिक्सचर को करीब 40 मिनट के लिए बालों पर लगा दें। इसके बाद बाल को अच्छे से धो लें। इसका बेहतर रिजल्ट आपको कुछ ही दिनों में अच्छा दिखने लगेगा।

Also Read: मिड रेंज सेगमेंट में वीवो का धमाका, दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए Vivo T2x 5G और Vivo T2 5G स्मार्टफोन

दही और शहद का हेयर मास्क है बेहद फायदेमंद

दही और शहद का हेयर मास्क बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इससे ड्राइनेस की समस्या से लेकर ग्रीसी हेयर की समस्या से भी आपको राहत मिलेगी। वहीं स्लिकी और शाइनी बालों के लिए ये टिप्स बेहद फायदेमंद और कारगर है। इससे आपके बालों को पोषण मिलेगा। इसके लिए दही में शहद मिलाकर एक मास्क तैयार करें और इसे थोड़ी देर के लिए बालों पर लगाएं। इसके बाद शैंपू से हेयर वॉश कर लें। यकीन मानिए इससे आपको काफी बेहतर रिजल्ट मिलेगा।

सेब का सिरका और नारियल तेल का करें इस्तेमाल

बालों के लिए सेब का सिरका और नारियल तेल का मिक्सचर भी बेहद फायदेमंद है। इसके पैक से बालों पर मसाज करने पर व्यक्ति को कई परेशानियों से राहत मिलती है। वहीं बालों की कई सारी समस्या के लिए ये रामबाण उपाय है। इससे बालों को जबरदस्त पोषण मिलेगा। इतना ही नहीं, सिल्की और चमकदार बाल पाने के लिए भी ये टिप्स सबसे ज्यादा असरदार है।

Also Read: Oral Hygiene Tips: सिर्फ ब्रश करने से दांत नहीं होते साफ और मजबूत, ये करें और पलभर में मुंह की बदबू से पाएं राहत

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories