गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: नेचुरल ग्लो पाने के लिए इन फलों को करें...

Skin Care Tips: नेचुरल ग्लो पाने के लिए इन फलों को करें डाइट में शामिल, नहीं हटेगी लोगों की नजर

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Skin Care Tips: सभी लोगों के लिए उनकी खूबसूरती बेहद मायने रखती है। वहीं खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए लोग क्या नहीं करते हैं। इसके लिए डाइट में कुछ मौसमी फलों को शामिल करने से चेहरे की खूबसूरत बरकरार रहती है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे फलों के विषय में बताने वाले हैं जिसे आप आसानी से डाइट में शामिल कर सकते हैं और यकीनन इन चीजों के सेवन से आपको बेहतरीन फायदे मिलेंगे। इन फलों के सेवन से त्वचा को बेहद पोषण मिलता है। इतना ही नहीं, इससे त्वचा की नमी भी बरकरार रहती है। इसलिए इन फलों को निश्चित रूप से डाइट में शामिल करें। तो आइए जानते हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स भी किन फलों को डाइट में शामिल करने की सलाह देते हैं।

अनानास है बेहद फायदेमंद

आपको बता दें, एंटी ऑक्सीडेंट का सबसे बेहतर स्रोत है अनानास। ये त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। इससे पिंपल्स और एक्ने की समस्या से भी राहत मिलती है। इसलिए अनानास को निश्चित रूप से डाइट में शामिल करें।

हाइड्रेटेड रहने के लिए बेस्ट है तरबूज

गर्मियों में खुद को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है। इसलिए खुद को हाइड्रेट रखने के लिए गर्मियों में तरबूज का सेवन निश्चित रूप से करें। ये ग्लोइंग त्वचा के लिए भी बेहद असरदार है। इसलिए आप गर्मियों में खूब तरबूज खाएं और इसके जूस का सेवन करें। त्वचा के लिए ये बेहद फायदेमंद है।

त्वचा के लिए बेहद हेल्दी है स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी पौष्टिक तत्वों का खजाना है। इसके अलावा इसमें एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। त्वचा के लिए स्ट्रॉबेरी रामबाण है। इसके सेवन से व्यक्ति के शरीर में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होती है। वहीं इससे त्वचा को पोषण मिलता है।

संतरे का करें सेवन

त्वचा का ख्याल रखने के लिए और स्किन को मुलायम बनाने के लिए संतरा बेहद रामबाण है। इसमें विटामिन्स और मिनिरल्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसलिए संतरे का सेवन नियमित रूप से करें। त्वचा के लिए ये बेहद असरदार है।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories