मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTravelTravel Tips: गर्मियों में भारत की ये 5 जगहें नहीं देखीं तो...

Travel Tips: गर्मियों में भारत की ये 5 जगहें नहीं देखीं तो कुछ नहीं देखा, धरती पर ही कराएंगी जन्नत का एहसास

Date:

Related stories

Travel Tips: गर्मियों का मौसम आते ही लोग अपनी छुट्टियों को एंजॉय करने के लिए बाहर जाना शुरू कर देते हैं। अधितकर लोग गर्मी से बचने के लिए पहाड़ों की तरफ जाना ज्यादा पसंद करते हैं। पहाड़ों के बाद लोगों की दूसरी पसंद बीच होती हैं। कई बार काफी ज्यादा भीड़-भाड़ होने से वहां पर जाना का कोई फायदा नहीं होता हैं। इन सब के अलावा लोगों को एडवंचर्स वाली जगह पर जाना भी बहुत पसंद है जहां लोगों को अलग-अलग एक्टिवीटिज करने को मिलती हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए आपको भारत के कुछ ऐसे ही जगहों के बारे में जानने को मिलेगा जहां जाकर आप अपने परिवार के साथ अपनी वेकेशन्स को एंजॉय कर सकते हैं और उसे काफी यादगार भी बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें :चिलचिलाती गर्मी में शिमला जैसा मज़ा देगी Chai Thandai , फटाफट नोट करें Recipe

मनाली

जब भी कहीं पहाड़ों में घूमने जाने की बात होती हैं , तो लोगों के दिमाग में सबसे पहले मनाली का ख्याल तो जरूर आता हैं। गर्मियों को दौरान मनाली में काफी ज्यादा पर्यटकों की भीड़ देखने को मिलती हैं। इसके साथ ही आप इसके आस-पास जगह रोहतक और सोलांग वैली भी जाते हैं।

गोवा

जिन भी लोगों को बीच जैसी जगह घूमना पसंद है उनके लिए गोवा सबसे बढ़िया जगह हैं। गोवा आजकल युवाओं से लेकर कप्लस के बीच में काफी फेमस स्थान बन गया हैं। गोवा अपने सी फूड से लेकर नाइट पार्टी सब चीजों के लिए फेमस हैं।

बीर बिलिंग

भले ही इस जगह के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं होगा , लेकिन यह जगह अपने आप में ही एडवेंचर्स को लेकर काफी खास हैं। यह दुनिया की दूसरी और एशिया की पहली सबसे ऊंची पैराग्लाइडिंग हैं। इस स्थान में आपको बहुत अधिक एडवेंचर करने को मिल सकता हैं जिसे आपकी वेकेशन और भी बढ़िया जाएगी ।

पुडुचेरी

पुडुचेरी पहले के समय में भारत में फ्रांसीसीय भारत कहलाता था इसी वजह से यहां पर घूमने आए लोग को यहां पर फ्रांस का टच देखने को भी मिल सकता हैं। यहां पर घूमने आए लोगों को एकदम विदेशों की तरह एहसास होता है।

ये भी पढ़ें: पापुआ न्यू गिनी पहुंचे PM Modi का हुआ ग्रैंड वेलकम,PM Marape ने किया कुछ ऐसा,जो पहले कभी नहीं हुआ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories