बुधवार, मई 22, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi Security Breach को लेकर केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट, CM...

PM Modi Security Breach को लेकर केंद्र सरकार ने मांगी रिपोर्ट, CM Mann ने दिया ये भरोसा

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

PM Modi Security Breach:   पिछले साल पीएम मोदी किसान आंदोलन के समय पंजाब के फिरोजपुर जा रहे थे। अचानक से कुछ किसान उनकी गाड़ी के आगे कूद गए और जमकर हंगामा करने लगे। ऐसे में पीएम मोदी के सुरक्षा में इस चूक को लेकर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। अब केंद्र सरकार ने रविवार को राज्य के सीएम भगवंत मान से इसको लेकर रिपोर्ट देने को कहा है। पंजाब सरकार की तरफ से भी इसका जवाब बड़ी गंभीरता से दिया गया है। सरकार ने कहा कि पीएम की गाड़ी के सामने कूदने वाले चाहे जो भी हो उनके खिलाफ शख्त कार्रवाई की जाएगी। पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की जांच सुप्रीम कोर्ट की तरफ से करवाई जा रही है। ऐसे में केंद्र में बैठी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जांच रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार से ये रिपोर्ट मांगी है।

‘बिना पक्षपात किए होगी कार्रवाई’

आम आदमी पार्टी की तरफ से केंद्र सरकार के द्वारा मांगे गए इस रिपोर्ट को लेकर कहा जा रहा है कि ” आरोपी चाहे कोई भी हो बिना पक्षपात किए उसके खिलाफ करवाई होगी।” पुलिस अपने तरीके से इन आरोपियों की जांच कर रही है। जांच के बाद आरोपों चाहे किसी भी पार्टी से ताल्लुक रखता हो उसे हमारी सरकार जेल में भेजने का काम करेगी। वहीं आम आदमी पार्टी से विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने इस पूरी घटना का जिम्मा कांग्रेस सरकार पर थोप दिया है।

विधायक का कहना है कि ” कांग्रेस सरकार में पीएम मोदी के साथ ये घटना घटी थी। ऐसे में कसूरवार कांग्रेस सरकार है। हमारी सरकार पूरी निष्पक्षता के साथ काम करती है।” वहीं विधायक रंधावा ने ये भी कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा इस जांच में पूरा सहयोग करेंगे। देश का प्रधानमंत्री सबका होता है,उसकी सुरक्षा में चूक की जिम्मेदारी उस समय बैठी कांग्रेस सरकार को तुरंत ले लेना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: Punjab: अब पंजाब सरकार के इस कदम से नाराज केंद्र ने दिया बड़ा झटका, जानें क्या है इसकी असल

5 सदस्यों की टीम कर रही है पूरे मामले की जांच

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के बाद इसकी जांच के लिए एक टीम बनाई गई थी। इस टीम में पांच सदस्यों को शामिल किया गया था। ये टीम सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर काम कर रही थी। इस टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा को सौपी गई थी। वहीं काफी लंबे समय तक चले इस जांच के बाद कमेटी ने एक रिपोर्ट बनाकर सुप्रीम कोर्ट को दिया था। इस रिपोर्ट में कोई बड़े अधिकारीयों का नाम शामिल था। ऐसे में इस रिपोर्ट का जिक्र करते हुए ही केंद्र सरकार ने पंजाब में बैठी वर्तमान सरकार से इसको लेकर जवाब मांगा है।

ये भी पढ़ें: पल्लेदारी कर रहे पूर्व हॉकी खिलाड़ी को CM Mann ने थमाया नियुक्ति पत्र, खेल विभाग में बतौर कोच करें

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories