गुरूवार, मई 16, 2024
होमस्पोर्ट्ससर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंचे तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah, World Cup 2023...

सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंचे तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah, World Cup 2023 में खेलने को लेकर बढ़ा सस्पेंस

Date:

Related stories

World Cup 2023: भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों काफी मुश्किलों से जूझ रहे हैं। बता दें कि बुमराह के पीठ में आए चोट ने उन्हें परेशान करके रख दिया है। पीठ के इस दर्द को खत्म करने के लिए उन्होंने काफी इलाज करवाया फिर भी यह ठीक नहीं हुआ। ऐसे में अब गेंदबाज बुमराह ने इसका सर्जरी करवाने का फैसला किया है। बता दें कि बुमराह के पीठ की यह सर्जरी न्यूजीलैंड के एक बहुत ही अच्छे हॉस्पिटल में होगी। इसके लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत रविवार को न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं। वहीं बुमराह के सर्जरी को लेकर फैंस कई तरह की बातें भी कर रहे हैं। इस साल अक्टूबर के महीने में वर्ल्ड कप होना है ऐसे में बुमराह के ठीक होने को लेकर फैंस काफी चिंतित है।

होली के बाद होगी Jasprit Bumrah की सर्जरी

तेज गेंदबाज बुमराह की गिनती भारत के सबसे बेहतरीन खिलाडियों में की जाती है। कई ऐसे मौके आए हैं जब बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है। ऐसे में पीठ की सर्जरी की वजह से उनके फैंस लगातार चिंतित हैं। बता दें कि अगले सप्ताह होली के बाद बुमराह के पीठ की सर्जरी न्यूजीलैंड के कुशल डाक्टरों की टीम द्वारा की जाएगी। डाक्टरों की मानें तो इस सर्जरी को अच्छी तरह से तक होने में 4-5 महीने का समय लगेगा। ऐसे में अक्टूबर में होने जा रहे विश्वकप से पहले टीम इंडिया के लोग चाह रहे हैं कि तेज गेंदबाज बुमराह पूरी तरह से फिट हो जाए। वहीं तेज गेंदबाज बुमराह खुद चाह रहे है कि वर्ल्ड कप में उन्हें खेलने का मौका मिले इसलिए लंबी इंजरी के बाद उन्होंने अब सर्जरी करवाने का फैसला किया है।

Also Read: IND VS AUS: ROHIT SHARMA का सरेआम फूटा गुस्सा RAVINDRA JADEJA को दे डाली गाली, देखें VIDEO

बीसीसीआई ने दी ये जानकारी

बीसीसीआई की मानें तो वर्ल्ड कप मैच से पहले बुमराह पूरी तरह से फिट होना चाहते हैं। इसलिए बुमराह वर्ल्ड कप मैच के शुरू होने से पहले अपने पीठ की सर्जरी करावा ले रहे हैं। बीसीसीआई की तरफ से तेज गेंदबाज जसप्रीत को सभी तरह की सुविधाएं प्रदान की गई हैं। डॉक्टरों ने बताया है कि हम जल्द ही सर्जरी कर देंगे लेकिन इसे अच्छी तरह से ठीक होने में कितना समय लगेगा इसको अभी से बता पाना मुश्किल है। बुमराह इस साल होने वाले आईपीएल में भी नजर नहीं आएंगे।

Also Read: IND VS AUS: टप्पा खाकर तेजी से अंदर घुसी RAVINDRA JADEJA की जादुई गेंद, स्टंप उखाड़ चलता किया LABUSCHAGNE को, देखें VIDEO

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories