शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS: चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त,...

IND vs AUS: चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त, कंगारुओं ने किया भारतीय गेंदबाजों का बुरा हाल, देखें स्कोरकार्ड

Date:

Related stories

क्रिकेटर Shami के एक्स वाइफ के इस दावे से मची सनसनी, जानें वर्ल्ड कप फाइनल से पहले क्या बोलीं Hasin Jahan?

Mohammad Shami: विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंदी न्यूजीलैंड की टीम को 70 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम की ओर से इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे जिन्होंने न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाजों का विकेट झटका था।

क्या फिर एक होंगे क्रिकेटर Shami और Hasin Jahan? एक्स वाइफ ने वीडियो जारी कर इशारों-इशारों में कही ये बात

Mohhamad Shami: 15 नवंबर का दिन भारतीय क्रिकेट के लिए उन ऐतिहासिक दिनों में से एक है जो सदैव के लिए फैन्स के स्मृतियों में अमर रहेगा। इस दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच यानि सीरीज का चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जा रहा है। चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया। चौथे मैच में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सधी शुरुआत की और इस शुरुआत हो पुरे दिन बरकार रखा और दिन का खेल समाप्त होने तक 255/4 रन बना ली है।

उस्मान ख्वाजा ने खेली शानदार पारी

ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने आज के दिन शानदार बल्लेबाजी की और बेहतरीन शतक लगाया। उस्मान पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद 104 रनों पर नाबाद हैं। उनके बेहतरीन पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 255/4 रन बना पाई है। ख्वाजा ने पुरे दिन आज 251 गगेंदों का सामना किया और उन्होंने इस दौरान 15 चौके लगाए। उनके अलावा कैमरन ग्रीन भी 49 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।

Also Read: IND VS AUS: MOHAMMED SHAMI ने ऊगली ‘आग’, HANDSCOMB को मारा ऐसा बोल्ड की हवा में उड़ा स्टंप, देखें VIDEO

भारतीय गेंदबाजों का निकला दम

सीरीज में 2-1 से आगे चल रही भारतीय टीम के लिए अहमदाबाद में खेला जा रहा चौथा टेस्ट मैच जीतना बहुत जरूरी है। लेकिन चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट झटके। उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट झटका। भारतीय टीम को अगर मैच में वापसी करनी है तो मैच के दूसरे दिन कंगारू टीम को जल्द ही ऑलआउट करना होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (C), रवींद्र जडेजा, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शुबमैन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भारत (WK)

ऑस्ट्रेलिया: कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (WK), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुहनेमैन, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लेबसचेन, स्टीवन स्मिथ (C), पीटर हैंड्सकॉम्ब।

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories