सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमस्पोर्ट्समिचेल स्टार्क ने WPL 2023 के एलिमिनेटर से पहले पत्नी एलिसा हीली...

मिचेल स्टार्क ने WPL 2023 के एलिमिनेटर से पहले पत्नी एलिसा हीली का मनाया जन्मदिन

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

WPL 2023: एलिसा हीली ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की एक प्रमुख खिलाड़ी है। अभी फिल्हाल वे महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) में यूपी वॉरियरज़ टीम का हिस्सा है। हाल ही में एलिसा हीली ने अपना 33वां जन्मदिन मनाया। हीली की साथी लॉरेन बेल ने इस मौके पर एक इंस्टाग्राम स्टोरी अपलोड किया। इस स्टोरी में स्टार्क को हीली के चेहरे पर केक लगाते हुए देखा जा सकता है। पोस्ट को शेयर करते हुए बेल ने लिखा: “जन्मदिन मुबारक हो एलिसा हीली।”

स्टार्क ने भारत में तीन मैचों की वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद अपनी पत्नी हीली के साथ कुछ समय बिताने का फैसला किया। आपको बता दे कि वनडे सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता था। अब उम्मीद की जा रही है कि WPL 2023 के समापन के बाद ही मिचेल स्टार्क अपनी पत्नी हीली के साथ अपने देश ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

स्टार्क ने वनडे सीरीज में किया था कमाल का प्रदर्शन

स्टार्क ने हाल ही में वनडे सीरीज के दूसरे गेम में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। उन्होंने उस मुकाबले में कुल पांच विकेट झटके। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उस मैच को 10 विकेट से जीत लिया था। मिचेल स्टार्क ने वनडे सीरीज में तीन मैचों में कुल मिलाकर आठ विकेट लिए।

Also Read: Asia Cup 2023: पाकिस्तान के इस पूर्व बल्लेबाज़ ने टीम इंडिया को कहा डरपोक, बोले- ‘हारने के डर से पाकिस्तान नहीं आ रही टीम इंडिया’

स्टार्क की पत्नी एलिसा हीली ने आठ T20 इंटरनेशनल मैचों में 139.88 की स्ट्राइक रेट से 242 रन बनाए हैं।

दाएं हाथ की बल्लेबाज एलिसा हीली महत्वपूर्ण मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए जानी जाती है।  उन्होंने 2020 में भारत के खिलाफ ICC महिला T20 विश्व कप फाइनल में 39 गेंदों में 75 रन बनाए। इस फाइनल मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 85 रनों से जीता था। एलिसा हीली ने इसके बाद ICC महिला विश्व कप 2022 के फाइनल मुकाबले में 138 गेंदों में 170 रन बनाए। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 71 रनों से हरा दिया था। अब वह अपनी टीम को WPL 2023 के फाइनल में ले जाने की कोशिश करेंगी।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ बदला लेने पर उतरेगी एलिसा हीली की यूपी वारियर्स

एलिसा हीली के नेतृत्व वाली यूपी वारियर्स शुक्रवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में WPL 2023 एलिमिनेटर में हरमनप्रीत कौर की मुंबई इंडियन्स के खिलाफ बदला लेने की कोशिश करेगी। MI ने अपनी पिछली भिड़ंत में UP-W को मात देकर आठ विकेट से मैच जीत लिया था। हालांकि, फाइनल मैच में क्वालीफाई करने के लिए मुंबई इंडियन्स का पलड़ा भारी है। उन्होंने अपने आठ ग्रुप-स्टेज खेलों में से छह में जीत हासिल की है। दूसरी ओर, यूपी वारियर्स ने अपने आठ मैचों में से चार में जीत हासिल की है। मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) पहले ही WPL 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

Also Read: MI vs UPW WPL 2023: Anjali Sarvani का शानदार कैच….लेकिन उसके बाद जो हुआ उसे देख नहीं होगा विश्वास, देखें Video

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories