बुधवार, मई 1, 2024
होमस्पोर्ट्सएक दिन के भीतर अपने वादे से मुकरा Pakistan Cricket Board, 12...

एक दिन के भीतर अपने वादे से मुकरा Pakistan Cricket Board, 12 साल तक देश के लिए खेलने वाले क्रिकेटर को दिया धोखा

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान के कथनी और करने में हमेशा से फर्क देखने को मिलता रहा है। ये कोई नई बात नहीं है। लेकिन क्रिकेट के मामले में ऐसा शायद पहली बार देखने को मिला है। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने दावा किया था कि पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज में भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच बने रहेंगे। ये बात 13 मार्च के दिन कही गई थी। लेकिन बस एक दिन के अंदर ही सब कुछ बदल गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने खुद के दावों से मुकर गया।

मोहम्मद यूसुफ के साथ हुआ धोखा

मोहम्मद यूसुफ अपने समय के दिग्गज बल्लेबाज़ थे। उन्होंने 12 साल तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खेला। इस दौरान उन्होंने अपने दम पर कई मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को जीत दिलवाई। उनके नाम 17000 से भी ज़्यादा इंटरनेशनल रन है। लेकिन अब उनको अपने ही देश के क्रिकेट बोर्ड से धोखा मिला है। उनको हेड कोच के पद से हटा दिया गया है और केवल बैटिंग कोच के रूप में शामिल किया गया है। 14 मार्च को कोचिंग स्टाफ के नामों का एलान किया गया। इस लिस्ट में हेड कोच की भूमिका में अब्दुल रहमान का नाम दिख रहा है

Also Read: WORLD CUP 2023: 50-50 ओवर मैच का बदलेगा रूपरेखा! क्रिकेट में नए फॉर्मेट की शुरुआत के संकेत

डोमेस्टिक क्रिकेट में अब्दुल रहमान के पास है अनुभव

अब्दुल रहमान के पास भी अनुभव की कोई कमी नहीं है। वे डोमेस्टिक क्रिकेट में पिछले कई सालों से खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे है। अभी वे पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस क्रिकेट टीम के कोच है। इस सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर गुल को बॉलिंग कोच बनाया है। आपको बता दे कि उमर गुल अफगानिस्तान की टीम के लिए भी बॉलिंग कोच के रूप में काम कर चुके है। इससे पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इस सीरीज में काफी फायदा मिलेगा।

24 मार्च से होगी सीरीज की शुरूआत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन बीच 3 T20 मैचों की एक सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच 24 मार्च को खेला जाएगा और आखिरी मुकाबला 27 मार्च से खेला जाएगा। इसमें ध्यान देने वाली बात ये है कि सिर्फ चार दिनों के भीतर ही तीन T20 मैच खेले जाने है। ऐसे में खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम करने का कम मौका मिलेगा। इस सीरीज को पाकिस्तान हल्के में ले रहा है। उसने अपने मुख्य खिलाड़ियों मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को आराम देने का निर्णय लिया है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories