रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सRohit Sharma: आलोचनाओं के बीच पूर्व ऑस्ट्रेलिया दिग्गज खिलाड़ी उतरें रोहित शर्मा...

Rohit Sharma: आलोचनाओं के बीच पूर्व ऑस्ट्रेलिया दिग्गज खिलाड़ी उतरें रोहित शर्मा के सपोर्ट में, कप्तानी पर जताया भरोसा

Date:

Related stories

Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को पहुंचाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को करारी मात दी। इस हार के बाद भारत का खिताब जीतने का सपना 10 साल से लगातार बरकरार है। इस हार के बाद से ही हिटमैन की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे है। वहीं क्रिकेट के कई जानकार उनकी आलोचना भी कर रहे है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल क्लार्क रोहित के सपोर्ट में आ गए है।

रोहित के सपोर्ट में आए क्लार्क

रोहित शर्मा भारतीय टीम को अभी तक आईसीसी की एक बड़ी ट्रॉफी नहीं जीता सके है। उनके कप्तानी का रिकॉर्ड कोहली की तरह ही खिताब जीतने में उनके जैसा ही रहा है। वहीं इसी कड़ी में कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल क्लार्क ने रोहित को लेकर स्पोर्ट्स की एक साइट से बातचीत करते हुए कहा कि,

“वह एक अच्छे कप्तान हैं। मुझे उनपर पूरा विश्वास है। वह आक्रामक तरीके से खेलना पसंद करते हैं। मुंबई इंडियंस टीम के साथ उन्होंने काफी सफलता हासिल की है। भारत सिर्फ WTC नहीं जीत सका। इसका यह मतलब नहीं कि रोहित एक खराब कप्तान साबित हो जाते हैं। मेरे अनुसार वह अभी भी भारतीय टीम की कप्तानी के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति हैं।”

ये भी पढ़ें: कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का तंज, कहा- ‘कुएं में कूदना भी इससे अच्छा होगा’

वेल्टइंडीज सीरीजके बाद छोड़ सकते है कप्तानी

रोहित शर्मा विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद कप्तान बने थे। वह इस दौरान टीम की तीनों फॉर्मेंट में कप्तानी संभाल रहे थे। इसी बीच रोहित को कप्तानी का भार संभालने के बाद एशिया कप, टी20 विश्व कप और टेस्ट चैम्पियनशिप के फााइनल में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन, इसी साल ही एशिया कप और वनडे विश्व कप एक बार फिर से आयोजित होने वाला है। ऐसे में हिटमैन के पास अपनी कप्तानी में खिताब जीतने का बड़ा मौका है।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories