गुरूवार, मई 2, 2024
होमस्पोर्ट्सबाबर को पीछे छोड़ ICC ODI RANKING के किंग बने शुभमन गिल...

बाबर को पीछे छोड़ ICC ODI RANKING के किंग बने शुभमन गिल , विराट की भी हुई बल्ले-बल्ले

Date:

Related stories

ICC ODI Ranking : वर्ल्ड कप 2023 के बीच आईसीसी ओडीआई मेंस रैंकिंग में एक बड़ा बदलाव हुआ है। भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। गिल अब ओडीआई रैंकिंग में बाबर से 6 अंक आगे निकल गए हैं।

गिल ने बाबर को पछाड़ा

भारत के ओपनर शुभमन गिल ने ICC ODI World Cup 2023 के दो मुक़ाबले डेंगू के चलते मिस किए थे। लेकिन फिर भी उन्होंने अच्छी पारी खेलते हुए ओडीआई रैंकिंग में बाबर को पछाड़ा दिया है। गिल ओडीआई रैंकिंग में 830 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म 824 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे इस्थान पर हैं।

गिल ने इस वर्ल्ड कप में छह पारियों में 219 रन बनाए हैं। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का बल्ला अभी तक वर्ल्ड कप में अच्छे से नहीं बोला है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अभी तक 8 पारियों में 282 रन बनाए।

विराट को हुआ फ़ायदा

भारतीय टीम की ओर से अगर किसी बल्लेबाज़ ने फैन्स को खूब चौंकाया है तो वो है विराट कोहली। विराट का बल्ला वर्ल्ड कप 2023 में खूब रन बटोर रहा है। वह दो शतक भी जड़ चुके हैं और इसी का फ़ायदा उन्हें ICC ODI Ranking में हुआ। विराट ओडीआई रैंकिंग में 770 रैंकिंग पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं साउथ अफ़्रीका के बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक 771 रैंकिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

गेंदबाज़ी में सिराज ने मारी बाज़ी

आईसीसी ओडीआई बॉलिंग रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज पहले इस्थान पर क़याम हैं। सिराज 709 रैंकिंग पॉइंट्स से पहले स्थान पर बने हुए हैं। साथ ही बॉलिंग रैंकिंग में टॉप 10 में भारत के चार गेंदबाज़ शामिल हैं। कुलदीप यादव 661 रैंकिंग पॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर हैं। 654 रैंकिंग पॉइंट्स के साथ जसप्रीत बुमराह आठवें स्थान पर हैं और मोहम्मद शमी 635 रैंकिंग पॉइंट्स के साथ 10 वें स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories