गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया...

ChatGPT और Gemini को क्या मात दे पाएगा Mark Zuckerberg का नया Meta AI?

Date:

Related stories

बिना पैसे और लॉग इन के यहां से बनाएं भर-भरकर AI जनरेटेड मनचाहे फोटो-वीडियो

Perchance AI: इन दिनों आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल लगातार...

Meta AI: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का क्रेज देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। जिसका प्रभाव हर तरफ देखने को भी मिल रहा है। यही वजह है कि, टेक मार्केट की सबसे बड़ी कंपनियां अपना-अपना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मार्केट में उतारकर एक नए दौर में कदम रखने जा रही हैं।

एआई की दुनिया में ओपनएआई और गूगल के ChatGPT और Gemini AI एक बड़ा और उभरते हुए नाम हैं। इस AI की रेस में एलन मस्क जैसे बिजनेसमैन भी आ चुके हैं। बड़ी कंपनियों के मालिकों के इन बढ़ते हुए कदम को देखते हुए फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिक Mark Zuckerberg ने एक बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने जानकारी दी है कि, वह Meta AI का अपडेट वर्जन ला रहे हैं। जो कि, पहले से कई ज्याद एडवांस होगा।

Mark Zuckerberg ने किया बड़ा एलान

मेटा प्रमुख Mark Zuckerberg ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और बताया कि, आज की बड़ी AI खबर, हम अपने सहायक Meta AI का नया वर्जन जारी कर रहे हैं जिससे आप हमारे ऐप्स और ग्लास पर कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं। हमारा लक्ष्य दुनिया के अच्छे AI को लाना है।

हम मेटा एआई को अपने नए अत्याधुनिक Llama-3 AI मॉडल के साथ अपग्रेड कर रहे हैं, जिसकी हम ओपन सोर्सिंग कर रहे हैं। इस नए मॉडल के साथ, हमारा मानना है कि Meta AI अब सबसे बुद्धिमान एआई सहायक है। जिसका आप स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं।

AI की दुनिया में कितना आएगा बदलाव

हम मेटा एआई को व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक और मैसेंजर के शीर्ष पर सर्च बॉक्स में एकत्रित करके यूजर एक्सपीरियंस आसान बना रहे हैं।

हमने आपके वेब पर उपयोग के लिए एक वेबसाइट, मेटा.एआई भी बनाई है।हमने कुछ नई सर्विस भी शुरु की हैं। जो फ़ोटो को एनिमेट करने की क्षमता रखती हैं। मेटा एआई अब लाइव टाइम की इमेज बनाकर देगा। मेटा के इस बड़े कदम के बाद अब सवाल उठने लगे हैं कि, क्या ChatGPT और Gemini को Meta AI टक्कर क्या दे पाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories