सोमवार, मई 20, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024 GT vs CSK: प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखना चाहेगी गुजरात;...

IPL 2024 GT vs CSK: प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखना चाहेगी गुजरात; जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

IPL 2024 GT vs CSK: आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है। एक तरफ गुजरात जहां अपने सर्वाइवल के लिए खेलेगी तो वहीं चेन्नई प्लेऑफ में अपनी जगह मजबूत करने के लिए लड़ेगी। दोनों टीमों के बीच सीजन में यह दूसरा मुकाबला होगा। पहले मुकाबले में CSK ने GT को 63 रनों से हरा दिया था।

एक बार फिर टॉप-3 में पहुँच जाएगी CSK

IPL 2024 Points Table
IPL 2024 Points Table

गुजरात और चेन्नई दोनों टीमें आज अपना अपना 12वांं मैच अहमदाबाद में खेलेंगी। GT जहां एकतरफ 11 मैचों में 7 हार के बाद 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसो नीचे है। तो वहीं CSK 11 में 5 हार के बाद चौथे नंबर पर है। अगर आज के मैच में CSK को जीत मिलती है तो वह अंक तालिका में एक स्थान ऊपर चली जाएगी।

दोनों टीमों को टॉप स्कोरर

अगर दोनों टीमों के टॉप स्कोरर्स की बात की जाए तो GT की तरफ से साईं सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 424 रन बनाएं हैं तो वहीं मोहित शर्मा टॉप विकेट टेकर रहें हैं। CSK के टॉप विकेट टेकर मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना रहे हैं। लेकिन दोनों गेंदबाज अपने देश लौट चुकें हैं, इसलिए फिलहाल तुषार देशपांडे तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहें हैं। वहीं कप्तान रुतुराज ने चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा रन 541 रन बनाए हैं।

GT vs CSK हेड टू हेड रिपोर्ट

गुजरात टाइटंस के लिए शुरूआती दो सीजन शानदार रहने के बाद यह सीजन कुछ खास नहीं रहा है। हालांकि GT vs CSK में अबतक 6 मैच हुए है, जिसमें दोनों टीमों की प्रदर्शन बराबर का रहा है। अहमदाबाद में खेले गए IPL 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई के जीत मिली थी।

कुल मैच6
GT जीती3
CSK जीती3

IPL 2024 GT vs CSK की पिच रिपोर्ट

Narendra Modi Stadium Pitch
Narendra Modi Stadium Pitch

गुजरात स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकुल है। यहां अबतक 34 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 14 में पहले पहले बैटिंग करने वाली टीम तो 18 में चेज करने वाली टीम को फायदा मिला। अहमदाबाद फिलहाल काफी गर्मी का है, इसलिए मौसम काफी गर्म रहेगा। यहां बारिश की कोई संभावना नहीं है।

GT की संभावित प्लेयिंग 11

शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), बी साई सुदर्शन, एम शाहरुख खान, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, जोश लिटिल।

CSK की संभावित प्लेयिंग 11

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, रिचर्ड ग्लीसन।

ड्रीम11 टीम की फेंटेसी टीम

यहां ड्रीम-11 के लिए दाे फेंटेसी टीमें दी गईं हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

IPL 2024 GT vs CSK Dream 11
IPL 2024 GT vs CSK Dream 11

ड्रीम11 के लिए टीम 2

IPL 2024 GT vs CSK Dream 11
IPL 2024 GT vs CSK Dream 11

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच आज शाम 7.30 बजे से गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories