सोमवार, मई 20, 2024
होमविदेशIsrael-Hamas युद्ध के बीच भारत सरकार का बड़ा फैसला, इतने दिनों तक...

Israel-Hamas युद्ध के बीच भारत सरकार का बड़ा फैसला, इतने दिनों तक रद्द की ये फ्लाइट

Date:

Related stories

Israel-Hamas Conflict: इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग की दास्ता लगातार बढ़ती जा रही है। इस क्रम में खबर है कि चरमपंथी संगठन हमास लगातार अपने हमले को बढ़ा रहा है तो दूसरी ओर इजराइल भी जवाब देते हुए अपनी सैन्य कार्रवाई को गति देने का काम कर रहा है। इसी कड़ी में भारत से बड़ी खबर सामने आई है जहां इजराइल के तेल अवीव जाने वाली एयर इंडिया के फ्लाइट को 14 अक्टूबर तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं खबर है कि इजराइल में फंसी भारतीय अभिनेत्री नुसरत भरूचा भी सुरक्षित रुप से भारत लौंट आई हैं।

हमास और इजराइल के बीच जारी है संग्राम

इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग जारी है। इसको लेकर खबर है कि दोनों पक्षों की ओर से रॉकेट और बम दागे जा रहे है। इजराइल की कार्रवाई में अब तक फिलिस्तीन की ओर से 313 लोगों के मारे जाने की खबर है। सामाचार एजेंसी ने इस क्रम में आंकड़े की जानकारी साझा की है। ताजा जानकारी की माने तो इजराइल और हमास की ओर से बमबारी और गोलीबारी का क्रम जारी है और मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा देकने को मिल रहा है।

हमास के ठिकानों को मलबे में बदलने की तैयारी

इजराइल की ओर से आज ऐलान किया गया था कि हमास ने इजराइल पर हमला कर बहुत बड़ी गलती कर दी है। इसके साथ ही ये भी चेतावनी दी गई थी कि इजराइल हमास के ठिकानों को मलबे में बदल देगा। इसकी क्रम में इजराइल की ओर से गाजा पट्टी में स्थित हमास केआतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्रॅाइक की कार्रवाई का क्रम जारी है। इजराइली सेना का दावा है कि इस हमले के बदले हमास को खत्म कर दिया जाएगा। पीएम नेतन्याहू ने भी इसको लेकर सख्त तेवर दिखाए हैं और हमास पर लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत ने इजराइल और हमास के बीच चल रहे इस वार को देखते हुए अपनी तरफ से इजराइल में बसे भारतीय लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए भारतीय नागरिक स्थानिय अधिकारियों की सलाह के अनुसार सावधानी से सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें। इसके साथ ही एडवाइजरी में ये भी कहा गया है कि किसी भी तरह की आपातकाल की स्थिति में +97235226748 नंबर पर संपर्क करें और साथ ही भारतीय नागरिक [email protected] पर जाकर मेल भी कर सकते हैं। भारतीय दूतावास हर विषय परिस्थितियों में भारतीय नागरिकों के साथ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें